26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकुड़ के संग्रामपुर व कुमारपुर में फिर डेंगू ने पसारा पांव, दहशत में जी रहे लोग

कुमारपुर के 2, संग्रामपुर के 1 व रानीपुर के 1 मरीज का मायागंज अस्पताल में चल रहा इलाज संवाददाता, पाकुड़ सदर प्रखंड के संग्रामपुर व कुमारपुर में चार डेंगू के मरीज पाये जाने के बाद क्षेत्र में फिर से एक बार दहशत का माहौल है. चारों डेंगू के मरीज का इलाज भागलपुर मायागंज अस्पताल में […]

कुमारपुर के 2, संग्रामपुर के 1 व रानीपुर के 1 मरीज का मायागंज अस्पताल में चल रहा इलाज

संवाददाता, पाकुड़

सदर प्रखंड के संग्रामपुर व कुमारपुर में चार डेंगू के मरीज पाये जाने के बाद क्षेत्र में फिर से एक बार दहशत का माहौल है. चारों डेंगू के मरीज का इलाज भागलपुर मायागंज अस्पताल में चल रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक कुमारपुर निवासी अब्दुल्ला शेख 28 वर्ष व सोहीदा बीबी 30 वर्ष, संग्रामपुर निवासी जाफर सिद‍्दीकी 25 वर्ष व रानीपुर निवासी नूर नहार बीबी 45 वर्ष पिछले कुछ दिनों से डेंगू से पीड़ित है.

वहीं संग्रामपुर निवासी शहजान शेख 36 वर्ष व उसके परिवार के अन्य सदस्य भी तेज बुखार से पीड़ित हैं. शहजान शेख व उनके परिजनों का इलाज गांव में ही चल रहा है. वहीं भागलपुर मायागंज में इलाजरत कुमारपुर निवासी अब्दुल्ला शेख की स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. चिकित्सकों ने तीन यूनिट प्लेटलेट‍्स चढ़ाने की बात बतायी है. अब तक 1 यूनिट प्लेटलेट‍्स चढ़ाया जा चुका है.

गौरतलब हो कि सदर प्रखंड के संग्रामपुर, कुमारपुर, रानीपुर सहित आस-पास इलाके में पिछले कुछ वर्षों से डेंगू तेजी से फैलता है. डेंगू से अब तक उपरोक्त गांव में आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है. ग्रामीण बबलु शेख, अनिकुल, कमरूद‍्दीन, अब्दुल रहमान, रफीक अहमद आदि ने जिला प्रशासन से डेंगू के रोकथाम को लेकर फॉगिंग मशीन चलाने की मांग किया है.

क्या कहते हैं सीएस

सिविल सर्जन डॉ. नलिनिकांत मेहरा ने कहा कि डेंगू की सूचना मिली है. सूचना मिलने पर स्वास्थ्य टीम को गांव भेजा गया था. उन्होंने बताया कि सोमवार को उपरोक्त प्रभावित गांव में डेंगू की रोकथाम को लेकर फॉगिंग मशीन चलाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें