पाकुड़ : जन चौपाल के बाद CM रघुवर ने महिलाओं के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना

– समशेरा का जन चौपाल याद रहेगा, पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने हमारे साथ खाना खाया पाकुड़ : जन चौपाल में वह क्षण यादगार हो गया जब मुख्यमंत्री रघुवर दास समशेरा गांव की महिलाओं और पुरुषों के साथ खाने के लिए बैठ गये. उसना चावल, दाल, आलू की सब्जी, भुजिया और ढेर सारा अपनत्व. उबड़-खाबड़ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 8, 2018 5:42 PM

– समशेरा का जन चौपाल याद रहेगा, पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने हमारे साथ खाना खाया

पाकुड़ : जन चौपाल में वह क्षण यादगार हो गया जब मुख्यमंत्री रघुवर दास समशेरा गांव की महिलाओं और पुरुषों के साथ खाने के लिए बैठ गये. उसना चावल, दाल, आलू की सब्जी, भुजिया और ढेर सारा अपनत्व. उबड़-खाबड़ जमीन पर सखुआ के पत्ते की थाली से सरकते दाल को संभालते मुख्यमंत्री ने बड़े चाव से ग्रामीणों के साथ भोजन ग्रहण किया. इस दौरान कुछ महिलाओं ने कहा यह याद रहेगा कि किसी मुख्यमंत्री के साथ हमने खाना खाया वो भी पारंपरिक ग्रामीण तरीके से.

‘उपायुक्त महोदय कल इसका इलाज होना चाहिए’

शबनम ने जन चौपाल में रुंधे गले से कहा कि मुख्यमंत्री जी मेरी बहन दिव्यांग है आप मदद कीजिए. इस पर मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश दिया कि कल सदर अस्पताल में इनका इलाज होना चाहिए. अगर यहां संभव नहीं है तो आयुष्मान भारत योजना में इसका इलाज कराएं. साथ ही दिव्यांगों को प्रमाण पत्र देने के लिए शिविर लगाएं.

4 साल में जो कार्य हुए वो प्रशंसनीय है…

जन चौपाल में नजीरा बानू ने कहा कि मुख्यमंत्री जी 4 साल में जो कार्य हुए हैं वह प्रशंसनीय है. सभी विभाग के द्वारा अच्छा काम हुआ है. बस पाकुड़ में शिक्षकों की कमी पूरी करें. इसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा बुनियादी शिक्षा है. उपायुक्त महोदय आप प्रखंड प्रसार पदाधिकारी से सभी स्कूलों का सर्वे कराकर शिक्षकों की कमी की जानकारी जुटा लें, और गांव के शिक्षित युवक युवतियों को क्लास लेने के अनुसार संविदा के आधार पर पढ़ाई कराएं.

Next Article

Exit mobile version