पाकुड़ : सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के हुए चार लोगों की मौत से भड़के ग्रामीण

पाकुड़ :सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के हुए चार लोगों की मौत मामले ने क्षेत्र के लोगों को झकझोर कर रख दिया. गुरूवार को घटना की जानकारी मिलते ही जयकिष्टोपुर, अंजना, मनिरामपुर सहित आस-पास के सैकड़ों लोगों की जमावड़ा व लोगों द्वारा घटना स्थल पर मौजूद पुलिस जीप पर पथराव किया. बहरहाल उपरोक्त घटना […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 7, 2016 5:59 PM

पाकुड़ :सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के हुए चार लोगों की मौत मामले ने क्षेत्र के लोगों को झकझोर कर रख दिया. गुरूवार को घटना की जानकारी मिलते ही जयकिष्टोपुर, अंजना, मनिरामपुर सहित आस-पास के सैकड़ों लोगों की जमावड़ा व लोगों द्वारा घटना स्थल पर मौजूद पुलिस जीप पर पथराव किया. बहरहाल उपरोक्त घटना ने अंजना निवासी हनीफ शेख को तोड़ कर रख दिया है. हनीफ शेख के मुताबिक बेटी अंगुरा बीबी, पुतहु फिरोजा बीबी व नातिन मंजूरा खातून तथा वासेमा खातून सुबह घर से निकल कर अंजना गांव शादी के बचे रस्म को अदा करने जा रहा था. कौन जानता था कि उपरोक्त ट्रक चालक काल बन कर सभी पर टुट पड़ेंगे.

चार घंटे के बाद हुआ मामला शांत
उपरोक्त घटना से आक्रोशित हुए ग्रामीणों ने पुलिस के विरूद्ध जम कर नारेबाजी किया. घटना स्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी व अन्य पुलिस बल को प्रथम बार ग्रामीणों के आक्रोश के कारण भाग खड़ा होना पड़ा. जिसके बाद एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ संतोष कुमार, नगर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी लव कुमार काफी पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. इधर घटना की सूचना पर अनुमंडल पदाधिकारी शशि रंजन, सदर प्रखंड के अंचलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. इधर ग्रामीण 9 लाख रूपये मुआवजा दिये जाने की मांग पर अड़े रहे.
बाद में घटना स्थल पर पहुंचे अली अकबर, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष अफजल हुसैन, जिला परिषद प्रतिनिधि जमीरूल शेख, जयकिष्टोपुर के मुखिया अफजल शेख, असराफुल शेख आदि के पहल पर एक लाख रूपये मुआवजा दिये जाने तथा सभी सरकारी सुविधाएं मुहैया कराये जाने के बात पर सहमति बनी. काफी मशक्कत से करीब चार घंटे के बाद मामला शांत हुआ तब जा कर घटना स्थल से मृतकों के शव को पुलिस अपने कब्जे में लिया. वहीं पुलिस ने घटना स्थल पर पड़े क्षतिग्रस्त मोटरसाईिकल व ट्रक को भी थाना ले आया है.
ट्रक के परिचालन बंद कराये जाने को लेकर पहले भी हुआ है विरोध
ग्रामीणों के मुताबिक उपरोक्त पथ से प्रतिदिन काफी संख्या में ट्रक काफी तेज गति से पत्थर खदान व क्रशर जाते हैं. जिसका विरोध सिंगल रास्ता होने के कारण ग्रामीण पहले भी कर चुके हैं. उपरोक्त पथ पर अवैध रूप से रूपये की वसूली कर प्रशासन द्वारा ट्रकों का परिचालन कराया जाता है. इसे लेकर कई बार पूर्व में भी हंगामा किया जा चुका है. यदि प्रशासन इस ओर ध्यान देती तो शायद यह घटना नहीं घटती.
रो-रो कर बेहाल परिजन
उपरोक्त घटना में एक ही परिवार के मारे गये पांच लोगों को लेकर क्षेत्र में जहां शोक का लहर है, वहीं मृतक का परिवार भी टुट चुका है. परिजन हनीफ शेख, जाकिर शेख सहित अन्य का रो-रो कर हाल बुरा है. घटना स्थल पर मौजूद शव को देख कर परिजन बार-बार फफक रहे थे. हालांकि जो लोग परिजनों को सांत्वना देने में जुटे थे, उसका भी यही हाल था.
मृतकों की सूची
उपरोक्त घटना में मारे गये सभी लोग मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नया अंजना गांव के हैं. मृतक में अंगुरा बीबी 25 वर्ष, फिरोजा बीबी 20 वर्ष, मंजूरा खातून 2 वर्ष तथा वासेमा खातून 3 वर्ष शामिल हैं. सभी के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

Next Article

Exit mobile version