बिहार की तर्ज पर झारखंड में शराबबंदी की मांग

रांची : झारखंड जदयू के प्रभारी रामसेवक सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए में शामिल होने के बाद भी पार्टी जनता से जुड़े विषयों को उठायेगी. पार्टी के कार्यकर्ता उचित फोरम में अपनी बात रखेंगे. झारखंड में शराबबंदी लागू करने के लिए पार्टी की ओर से एनडीए फोरम में मांग की जायेगी. झारखंड में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 28, 2017 3:13 AM

रांची : झारखंड जदयू के प्रभारी रामसेवक सिंह ने कहा कि बिहार में एनडीए में शामिल होने के बाद भी पार्टी जनता से जुड़े विषयों को उठायेगी. पार्टी के कार्यकर्ता उचित फोरम में अपनी बात रखेंगे. झारखंड में शराबबंदी लागू करने के लिए पार्टी की ओर से एनडीए फोरम में मांग की जायेगी. झारखंड में भी बिहार की तर्ज पर शराबबंदी लागू होनी चाहिए. श्री सिंह रविवार को डिबडीह स्थित जदयू के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि झारखंड में जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक संगठन को धारदार व मजबूत बनाया जायेगा. एक माह के अंदर सभी जिलाध्यक्षों को कमेटी का विस्तार कर सदस्यता अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. पार्टी में नये कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पुराने कार्यकर्ताओं को भी जोड़ने का निर्देश दिया गया है. पार्टी ने झारखंड में पांच लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.

उन्होंने कहा कि जब संगठन मजबूत होगा, तो पार्टी की ओर से लोकसभा व विधानसभा सीट पर दावा किया जायेगा. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो, सह प्रभारी अरुण कुमार सिंह, सह प्रभारी सुनील चौधरी, बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार, राज्यसभा सांसद हरिवंश, पूर्व मंत्री सुधा चौधरी, खीरू महतो, कृष्णानंद मिश्र, डॉ आफताब जमील, भगवान सिंह, श्रवण कुमार, संजय सहाय, अशोक चौधरी, रमेश सिंह, बैजनाथ गोपी, अक्षय सिंह, सुशील सिंह, बटेश्वर मेहता, उपेंद्र नारायण सिंह, धनंजय कुमार सिन्हा, जफर कमला, शीला सिंह, अर्जुन गिरि गोसाईं, हाजी हसीब खान आदि मौजूद थे.

शरद यादव पर पार्टी करेगी अनुशासनात्मक कार्रवाई : राजद की रैली में शरद यादव के शामिल होने पर पूछे गये सवाल पर राज्यसभा सांसद हरिवंश ने कहा कि पार्टी के खिलाफ जाकर श्री यादव राजद की रैली में शामिल हुए हैं. इससे स्पष्ट है कि वह स्वत: पार्टी छोड़ कर चले गये हैं. इस मामले में पार्टी के शीर्ष नेता विचार कर उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे.

रैली में नहीं, बाढ़ राहत में ताकत लगायें : श्रवण कुमार : बिहार सरकार के संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में बिहार बाढ़ से प्रभावित है. राजद को बाढ़ राहत में ताकत लगानी चाहिए, न कि रैली में. रैली से किसी राजनीतिक दल की ताकत को नहीं आंकना चाहिए. वामपंथी दलों की रैली भी बहुत बड़ी होती है, लेकिन आज उनका क्या हश्र है.

Next Article

Exit mobile version