झारखंड : जेल में बंद लालू से मिलने नहीं दिया उनके वकील को, कोर्ट जायेंगे लालू के वकील

रांची : चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 64ए/96 में दोषी करार दिये जाने के बाद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से मिलने शुक्रवार को उनके वकील प्रभात कुमार अपने असिस्टेंट के साथ पहुंचे. पर जेल प्रशासन ने दोनों को लालू प्रसाद से मिलने नहीं दिया. जेल प्रशासन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 30, 2017 7:13 AM
रांची : चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 64ए/96 में दोषी करार दिये जाने के बाद बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद से मिलने शुक्रवार को उनके वकील प्रभात कुमार अपने असिस्टेंट के साथ पहुंचे. पर जेल प्रशासन ने दोनों को लालू प्रसाद से मिलने नहीं दिया. जेल प्रशासन ने सप्ताह में सिर्फ तीन लोगों से मिलने के नियम के तहत दोनों को अनुमति नहीं दी.
आवेदन दिया था वकील ने : लालू के वकील प्रभात कुमार ने जेल गेट के पास पहुंचने के बाद एक आवेदन अंदर भेजा. इसके साथ उनका कार्ड भी था. प्रभात कुमार का कहना था कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के अन्य मामलों के भी आरोपी हैं. इन मामलों में उनसे विचार-विमर्श करना है.
अधिवक्ता अपने मुवक्किल से विचार-विमर्श नहीं करेगा, तो मामलों में पैरवी कैसे कर पायेगा. इस कारण लालू प्रसाद से मिलना आवश्यक है. इसके बाद जेल प्रशासन ने कहा कि जो कुछ भी आवश्यक होगा, उसे कोर्ट खुलने के बाद अदालत में भेज दिया जायेगा. पर यदि लालू प्रसाद से विचार-विमर्श करना है, तो अगले सप्ताह मिलने की अनुमति दी जायेगी.
नेनुआ, साग औरभिंडी भिजवाया
शुक्रवार को भोला यादव व अनिल सिंह आजाद ने लालू प्रसाद के लिए ताजा नेनुआ, लाल साग व भिंडी भिजवाया. दोनों नेताओं ने कहा कि बिहार में किसी भी नेता से कोई भी मंत्री, विधायक, कार्यकर्ता प्रत्येक दिन मिल सकता है. वहां सप्ताह में तीन लोगों को मिलने की कोई बंदिश नहीं है, तो झारखंड में ऐसा नियम क्यों. इससे यह साफ है कि झारखंड सरकार साजिश के तहत लोगों को लालू से नहीं मिलने नहीं दे रही है, ताकि लालू परेशान हो जायें.

Next Article

Exit mobile version