गर्मी से त्रस्त झारखंड में बारिश, ठनका भी गिरेगा

रांची : गर्मी से त्रस्त झारखंड के कई जिलों में बुधवार को दो बजे के बाद कई जगहों पर बारिश होगी. इनमें से कुछ जगहों पर वज्रपात भी होगा. इसलिए लोगों को सलाह दी गयी है कि वे बारिश से बचने के लिए पेड़ की ओट में छिपने की कोशिश न करें. भारतीय मौसम विज्ञान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 20, 2018 1:54 PM

रांची : गर्मी से त्रस्त झारखंड के कई जिलों में बुधवार को दो बजे के बाद कई जगहों पर बारिश होगी. इनमें से कुछ जगहों पर वज्रपात भी होगा. इसलिए लोगों को सलाह दी गयी है कि वे बारिश से बचने के लिए पेड़ की ओट में छिपने की कोशिश न करें. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के रांची केंद्र ने यह जानकारी दी है.

मौसम विभाग से अपराह्न 01:45 बजे जारी तात्कालिक मौसम चेतावनी में रडार और सेटेलाइट से मिले चित्रों के आधार पर कहा गया है कि राजधानी रांची के अलावा लोहरदगा, गुमला, खूंटी,हजारीबाग, रामगढ़, कोडरमा, देवघर, गिरिडीह, बोकारो और धनबाद में कहीं-कहीं गरज के साथ छींटे पड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड : बदला मौसम का मिजाज, लोगों ने ली राहत की सांस

मेघ की गर्जना और बारिश के छींटे से पहले यहां तेज हवाएं चलेंगी. इन जिलों में से एक-दो स्थान पर वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है. इसलिए लोग सुरक्षित जगहों पर रहें. यदि तेज हवाएं चलें और बारिश हों, तो पेड़ की ओट में छिपने की कोशिश न करें, क्योंकि यहीं आपकी जान को सबसे ज्यादा खतरा हो सकता है.

ज्ञात हो कि पिछले दिनों कई ऐसे मामले सामने आये हैं, जब खेत में काम कर रहे लोग बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छिप गये. इसी दौरान पेड़ पर वज्रपात हुआ और वहां मौजूद लोगों की मौत हो गयी.

Next Article

Exit mobile version