छत्तीसगढ़ की तर्ज पर झारखंड के भी पारा शिक्षकों को स्थायी करे सरकार

रांची : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा झारखंड प्रदेश के तत्वावधान में गुरुवार को हजारीबाग के सैकड़ों पारा शिक्षकों ने राजभवन के समक्ष धरना दिया. पारा शिक्षक छत्तीसगढ़ की तर्ज पर सेवा स्थायी करने की मांग कर रहे थे. वक्ताअों ने कहा कि टेट पास पारा शिक्षकों को सरकारी शिक्षक के पद पर समायोजित किया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 2, 2018 6:10 AM
रांची : एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा झारखंड प्रदेश के तत्वावधान में गुरुवार को हजारीबाग के सैकड़ों पारा शिक्षकों ने राजभवन के समक्ष धरना दिया. पारा शिक्षक छत्तीसगढ़ की तर्ज पर सेवा स्थायी करने की मांग कर रहे थे.
वक्ताअों ने कहा कि टेट पास पारा शिक्षकों को सरकारी शिक्षक के पद पर समायोजित किया जाये. मोर्चा के ऋषिकेश पाठक, संजय कुमार दुबे, बिनोद बिहारी महतो, बजरंग प्रसाद सहित अन्य ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों के प्रति गंभीर नहीं है. अधिकारी संवेदनहीन हैं. प्रमंडलवार चल रहे इस प्रदर्शन में दो नवंबर को कोल्हान प्रमंडल के पारा शिक्षक शामिल होंगे. कहा गया कि पारा शिक्षकों का स्थायीकरण करते हुए वेतनमान नहीं देने पर 16 नवंबर से घेरा डालो-डेरा डालो कार्यक्रम शुरू होगा.
रसोइया संघ का घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन जारी : झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोइया, संयोजिका, अध्यक्ष संघ के तत्वावधान में मांगों को लेकर राजभवन के समक्ष चल रहा घेरा डालो-डेरा डालो कार्यक्रम गुरुवार को भी जारी रहा. आंदोलनकारियों ने मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया. धरना स्थल पर बड़ी संख्या में रसोइया उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version