फिल्मी स्टाइल में बंदूक चलाने का दिया था लालच

रांची/चाईबासा : नक्सली दस्तों तक बच्चों को पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार मोतरा चाकी उर्फ सामुएल को रविवार को पुलिस ने जेल भेज दिया. वह सोनुआ थाना क्षेत्र के कुदाबुरु गांव के सेरेंगदा टोला का रहनेवाला है. इधर, पुलिस ने बरामद 11 बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया. पश्चिम सिंहभूम के एसपी नरेंद्र कुमार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 7, 2014 4:30 AM

रांची/चाईबासा : नक्सली दस्तों तक बच्चों को पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार मोतरा चाकी उर्फ सामुएल को रविवार को पुलिस ने जेल भेज दिया. वह सोनुआ थाना क्षेत्र के कुदाबुरु गांव के सेरेंगदा टोला का रहनेवाला है. इधर, पुलिस ने बरामद 11 बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया. पश्चिम सिंहभूम के एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के अनुसार बच्चों को नक्सली बनने से बचा लिया गया है.

एसपी के अनुसार बच्चों को नक्सली जीवन कंडुलना के बाल दस्ते में शामिल करने के लिए ले जाने की तैयारी थी, लेकिन ऐन वक्त पर शनिवार को उन्हें सोनुआ गुदड़ी मार्ग से बरामद कर लिया गया था. बच्चों ने बताया कि उन्हें दस्ते में रहने पर चार सौ रुपये प्रतिमाह व खाना देने की बात कही गयी थी. कुछ बच्चों ने बताया कि उन्हें फिल्मी स्टाइल में हथियार चलाने का मौका देने की बात कही गयी थी. पुलिस के अनुसार इससे पूर्व गत 25 जून को भी चक्रधरपुर और सोनुवा के दो नाबालिग को नक्सली संगठन में शामिल कराया था.

Next Article

Exit mobile version