26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : चलती ट्रेन से महिला गिरी, पूरी ट्रेन गुजर गयी, पर खरोंच तक नहीं आयी, देखें Video

रांची : रांची स्टेशन पर शुक्रवार को ऐसा वाकया हुआ, जिसे देख कर वहां मौजूद लोग दंग रह गये. दरअसल, एक महिला चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी, तभी वह पटरी पर जा गिरी. यह देख वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गये. ट्रेन जब गुजर गयी तब महिला आराम से उठ […]

रांची : रांची स्टेशन पर शुक्रवार को ऐसा वाकया हुआ, जिसे देख कर वहां मौजूद लोग दंग रह गये. दरअसल, एक महिला चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रही थी, तभी वह पटरी पर जा गिरी. यह देख वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गये. ट्रेन जब गुजर गयी तब महिला आराम से उठ खड़ी हुई. खास बात यह रही कि महिला को खरोंच तक नहीं आयी थी.
महिला को वहां सफाई करनेवाले कर्मी ने देखा और उसे ऊपर खींचने के लिए अपना हाथ बढ़ाया. इस दौरान वहां एक आरपीएफ के हेड कंस्टेबल एमके राम भी आ गये. उन दोनों ने सहारा देकर महिला को प्लेटफाॅर्म पर चढ़ाया. इसके बाद महिला को बिना डॉक्टर से दिखाये ही छोड़ दिया. यह पूरा वाकया फ्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया.
वीडियो वायरल होने के बाद जब इस बाबत आरपीएफ से घटना के बाबत पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि घटना तड़के 5:40 बजे की है. महिला रांची-लोहरदगा ट्रेन से उतरने के क्रम में नीचे गिर गयी थी. ट्रेन प्लेटफार्म संख्या 1-ए से लोहरदगा के लिए रवाना हुई थी. महिला का नाम व पता मालूम नहीं है. ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि ट्रेन के गार्ड ने देखने के बाद ट्रेन को नहीं रोका और ट्रेन को आगे बढ़ने का सिग्नल देता रहा. वहीं, महिला का बिना इलाज कराये छोड़ दिया गया. महिला यात्री को नाम, पता, उम्र की कोई जानकारी आरपीएफ या रेल प्रबंधन के पास नहीं है.
प्लेटफाॅर्म ऊंचा होता तो नहीं होती घटना
रांची डिवीजन द्वारा रांची स्टेशन के सौंदर्यीकरण की योजना बनायी गयी है. पहले फेज का काम पूरा हो गया है. दूसरे फेज में प्लेटफॉर्म को ऊंचा करना है. यह कार्य लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से होना है. लेकिन प्लेटफाॅर्म ऊंचा नहीं होने से कई घटनाएं हो चुकी है. पिछले दिनों देवघर निवासी एक व्यक्ति का ट्रेन से कटकर मौत हो गयी थी.
जम्मूतवी ट्रेन से कटने से बचा रेलयात्री
एक रेलयात्री जम्मूतवी ट्रेन से कटने से बचा. वह थर्ड एसी बोगी में चढ़ने का प्रयास कर रहा था. इसी दौरान वाह प्लेटफार्म एक की दीवार और ट्रेन के बीच फंस गया. बोगी के अंदर तीन चार यात्रियों ने उसे अंदर खींचा इस दौरान उसका पैंट फस गया. गार्ड ने देख ट्रेन रुकवाया और यात्री बोगी में दाखिल हुआ फिर ट्रेन रवाना हो गयी.
प्रभात खबर ने पाठकों की सुविधा के लिए QR कोड जारी किया है. इसे स्कैन करने पर इस घटना का लाइव वीडियो आप प्रभात खबर के YouTube चैनल पर देख पायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें