26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand : भयभीत हैं रांची के व्यापारी, मारवाड़ी सम्मेलन के शिष्टमंडल ने एसएसपी से की मुलाकात

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के व्यापारी भयभीत हैं. पिछले दिनों लालपुर के ज्वेलरी व्यवसायी खिरवाल बंधुओं पर दिन-दहाड़े हुई फायरिंग ने उन्हें और डरा दिया है. त्योहारी सीजन में व्यापारियों पर हमले और लूट की घटनाओं से व्यापारियों की चिंता बढ़ गयी है. पुलिस को जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करना चाहिए […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के व्यापारी भयभीत हैं. पिछले दिनों लालपुर के ज्वेलरी व्यवसायी खिरवाल बंधुओं पर दिन-दहाड़े हुई फायरिंग ने उन्हें और डरा दिया है. त्योहारी सीजन में व्यापारियों पर हमले और लूट की घटनाओं से व्यापारियों की चिंता बढ़ गयी है. पुलिस को जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करना चाहिए और अपराध पर नियंत्रण के लिए प्रभावी कदम उठाने चाहिए. झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन ने रांची के सीनियर एसपी अनीश कुमार गुप्ता से मिलकर गुरुवार को यह मांग की.

मारवाड़ी सम्मेलन के मुख्यालय उपाध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल के नेतृत्व में समाज का शिष्टमंडल रांची के वरीय आरक्षी अधीक्षक अनीश गुप्ता से मिला. उन्होंने कहा कि अभी त्योहारी सीजन शुरू हुआ है. ऐसे में गहना घर के मालिक खिरवाल बंधुओं पर हमले ने व्यापारी वर्ग की चिंता बढ़ा दी है. शिष्टमंडल ने घटना के 72 घंटे बाद भी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चिंता जतायी. कहा कि इससे व्यापारियों में भय के साथ-साथ रोष भी है.

शिष्टमंडल ने कहा कि यह घटना व्यापारी समाज के लिए घोर चिंता का विषय है. सरेआम पांच अपराधी लालपुर चौक के पास हथियार लहराते हुए आते हैं और दुकान में घुसकर दो भाइयों को गोली मार देते हैं. इसके बाद बड़े आराम से वहां से भाग भी जाते हैं. ऐसी घटनाओं से अपराधियों का मनोबल मजबूत होता है. वहीं, कानून-व्यवस्था पर सवालिया निशान भी खड़े करता है.

एसएसपी श्री गुप्ता ने शिष्टमंडल की बातों को गंभीरता से सुना और उन्हें विश्वास दिलाया कि पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया जायेगा. एसएसपी ने कहा कि व्यापारी समाज को डरने की जरूरत नहीं है. पुलिस जांच कर रही है. अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने कहा कि अपराधी राज्य के बाहर के हैं, इसलिए थोड़ा वक्त लग रहा है.

एसएसपी ने कहा कि पुलिस जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी. व्यापारी वर्ग पुलिस प्रशासन को थोड़ा वक्त दे. रांची के एसएसपी ने यह भी कहा कि शहर में अपराध को नियंत्रित करना पुलिस की प्राथमिकता है. इसके लिए विशेष योजना बन रही है. शिष्टमंडल में राजकुमार केडिया, राजकुमार मारू, मनोज बजाज, प्रमोद सारस्वत, शिव शंकर साबू, अभिषेक अग्रवाल, अमित शर्मा, शशांक भारद्वाज व अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें