महाराष्ट्र में जीत से उत्सािहत एनसीपी झारखंड में भी 30 सीटों पर प्रत्याशी देगी

रांची : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महाराष्ट्र विधानसभा में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद झारखंड को लेकर भी उत्साहित है. झारखंड में पार्टी ने 30 सीटों पर प्रत्याशी देने का फैसला किया है. इसकी जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड में एनसीपी का जनाधार […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 27, 2019 1:06 AM

रांची : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) महाराष्ट्र विधानसभा में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद झारखंड को लेकर भी उत्साहित है. झारखंड में पार्टी ने 30 सीटों पर प्रत्याशी देने का फैसला किया है. इसकी जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री सह एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड में एनसीपी का जनाधार बढ़ा है.

पलामू के सभी विधानसभा के अलावा जमशेदपुर, धनबाद और गोड्डा में भी पार्टी का जनाधार है. यही वजह है कि पार्टी ने 30 सीट चयनित किया है, जहां से वह प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी का महाराष्ट्र में अच्छे प्रदर्शन से कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. केंद्रीय नेतृत्व भी झारखंड में अधिक से अधिक विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी देने के प्रति गंभीर है.
गठबंधन पर भी चल रही है बात
श्री सिंह ने बताया कि झारखंड में विपक्षी पार्टियों कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा, आरजेडी समेत अन्य सेकुलर विचारधारा रखने वाली पार्टियों के नेताओं से बात चल रही है. गठबंधन हुआ, तो एनसीपी 10 सीट पर प्रत्याशी उतारेगी. गठबंधन नहीं होने की स्थिति में 30 सीटों पर प्रत्याशी का लड़ना तय है.उन्होंने कहा कि इस संबंध में 30 अक्तूबर को दिल्ली में केंद्रीय नेताओं के साथ उनकी बैठक है. उस बैठक में प्रत्याशियों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी जायेगी.
उन्होंने कहा कि झारखंड के हुसैनाबाद, डालटनगंज, गोड्डा, महगामा, पाकुड़, साहेबगंज ,गिरिडीह, जमशेदपुर, छतरपुर, हटिया, तमाड़, कोडरमा, धनबाद, चतरा समेत अन्य कई सीटें शामिल हैं. श्री सिंह ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार से झारखंड की जनता त्रस्त है. ऐसे में एनसीपी एक आशा की किरण है. चुनाव के दौरान शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, नवाब मल्लिक व सुप्रिया सुले प्रचार की कमान संभालेंगे.

Next Article

Exit mobile version