Exit Poll : जानिए झारखंड में किसकी बन रही है सरकार, किस पार्टी को मिल रही हैं कितनी सीटें?

झारखंड विधानसभा चुनाव खत्म होते ही एग्जिट पोल आने लगे हैं. अलग-अलग एजेंसी, न्यूज चैनल ने एग्जिट पोल किया है और इस एग्जिट पोल से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किसकी सरकार बनेगी. प्रभात खबर डॉट कॉम इन सारे एग्जिट पोल को आपके लिए एक जगह लेकर आया है. देखें कौन क्या कह रहा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 20, 2019 10:08 PM

झारखंड विधानसभा चुनाव खत्म होते ही एग्जिट पोल आने लगे हैं. अलग-अलग एजेंसी, न्यूज चैनल ने एग्जिट पोल किया है और इस एग्जिट पोल से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किसकी सरकार बनेगी. प्रभात खबर डॉट कॉम इन सारे एग्जिट पोल को आपके लिए एक जगह लेकर आया है. देखें कौन क्या कह रहा है-

आजतक और एक्सिस माई इंडिया

आजतक और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक झारखंड में बीजेपी को 22-32 सीटें मिलेंगी, जेएमएम को 38-50 सीटें, जेवीएम को 2 से 4 सीटें, आजसू को 3 से 5 और अन्य को 4 से 7 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. इस सर्वे में वोट प्रतिशत की बात करें, तो बीजेपी को 34 फीसदी, जेएमएम को 37 फीसदी, जेवीएम को 06 फीसदी, आजसू को 09 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

टाइम्स नाउ

टाइम्स नाउ के सर्वे की मानें, तो बीजेपी को 28 सीटें मिल सकती हैं, जबकि जेएमएम को 23, कांग्रेस को 16, आरजेडी को 5, जेवीएम को 3 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के हिस्से में 6 सीटें जा सकती हैं.

एबीपी-सीवोटर

एबीपी और सीवोटर के सर्वे में बीजेपी को 32 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि जेएमएम को 18 और कांग्रेस को 14 सीटें मिल सकती हैं. वहीं आजसू को 5, आरजेडी को 3 और जेवीएम को 2 सीटें मिल सकती हैं.

साल 2014 में किसको मिली थी कितनी सीटें

बीजेपी को 37 सीटें मिली थीं. कांग्रेस के पास 6 सीटें थीं. आजसू को पांच सीटों पर जीत हासिल हुई थी, जबकि जेवीएम को आठ सीटें मिली थीं. इसके अलावा जेएमएम ने 19 सीटें जीती थीं. अन्य को भी 6 सीटें हासिल हुई थीं. पिछले चुनाव में जेएमएम, कांग्रेस और जेवीएम गठबंधन को 33 सीटें हासिल हुई थीं. बीजेपी और आजसू के गठबंधन को 42 सीटों पर जीत मिली थी.

Next Article

Exit mobile version