राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों को परोसे गये एक्सपाइरी खाद्य पदार्थ

रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार को रात में सफर कर रहे यात्रियों को एक्सपाइरी सामान परोसे गये. इस ट्रेन से नयी दिल्ली जा रहे नरेंद्र कुमार व समरेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेन खुलने के बाद शाम में कॉफी परोसा गया. जब कॉफी के पाउच पर उनकी नजर पड़ी तो देखा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 16, 2020 1:46 AM

रांची : रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार को रात में सफर कर रहे यात्रियों को एक्सपाइरी सामान परोसे गये. इस ट्रेन से नयी दिल्ली जा रहे नरेंद्र कुमार व समरेंद्र कुमार ने बताया कि ट्रेन खुलने के बाद शाम में कॉफी परोसा गया. जब कॉफी के पाउच पर उनकी नजर पड़ी तो देखा कि वह एक्सपाइरी है.समरेंद्र कुमार ने कहा कि वह अपने ससुर का इलाज कराने के लिए दिल्ली जा रहे हैं.

कुछ दिन पहले उनके रिश्तेदार भी इस ट्रेन से सफर कर रहे थे तो उन्हें भी एक्सपाइरी सामान परोसे गये थे. रिश्तेदार ने ही उन्हें इस बारे में पहले ही सचेत किया था. इस कारण से उनकी नजर सामान के एक्सपाइरी तिथि पर पड़ गयी. इसके बाद उनलोगों ने इसकी शिकायत की. पैंट्री कार के कर्मी ने कहा कि गलती से उन्हें एक्सपाइरी पाउच दे दिया गया है.
मालूम हो कि पूर्व में राजधानी एक्सप्रेस में खानपान से संबंधित कई शिकायतें सामने आयी हैं. मुख्यमंत्री से लेकर सांसद व यात्री संघों द्वारा भी अलग-अलग मंचों पर यह मामला उठाया गया है. उधर इस संबंध में आइआरसीटीसी के अधिकारी से बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बातचीत नहीं हो पायी.
आइआरसीटीसी को इस अनियमितता से अवगत करा दिया जायेगा. ट्रेन में खानपान की सेवा आइआरसीटीसी के पास है. इसी कंपनी के लोग उसकी देखरेख करते हैं.
नीरज कुमार, सीपीआरओ, रांची

Next Article

Exit mobile version