21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया का तिलकुट, बख्तियारपुर का भूरा और बड़ा खटाल से आई दही, यूं मनी लालू यादव की मकर संक्रांति

रांची : मकर संक्रांति पर बुधवार को रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर लालू प्रसाद के समर्थकों की भीड़ रही. उनके समर्थक बासमती चूड़ा, गया का तिलकुट, बख्तियारपुर के गुड़ का भूरा, जगन्नाथपुर बड़ा खटाल से भैंस की दूध का दही लेकर आये थे. सुबह से ही समर्थकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया […]

रांची : मकर संक्रांति पर बुधवार को रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर लालू प्रसाद के समर्थकों की भीड़ रही. उनके समर्थक बासमती चूड़ा, गया का तिलकुट, बख्तियारपुर के गुड़ का भूरा, जगन्नाथपुर बड़ा खटाल से भैंस की दूध का दही लेकर आये थे. सुबह से ही समर्थकों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था. रिम्स में पहुंचा हर समर्थक अपने द्वारा लाये सामान को राजद अध्यक्ष तक पहुंचाना चाहता था. इसके लिए समर्थक ग्रांउड फ्लोर पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों से अनुनय-विनय भी करते दिखे.

कुछ समर्थक पुलिसकर्मियों से यह कह रहे थे कि लालू प्रसाद से कह दिजियेगा कि छपरा से उनका समर्थक चूड़ा-दही ले आया है. वहीं, जगन्नाथपुर बड़ा खटाल से गौरीशंकर यादव घर का जमाया हुआ दही लेकर आये थे. हालांकि, पुलिसकर्मी समर्थकों द्वारा लाये जा रहे सामान की जांच कर व नाम लिख कर ही उनके पास सामान को भिजवा रहे थे.

दोपहर दो बजे तक समर्थकाें की भीड़ पेइंग वार्ड के बाहर लगी हुई थी. समर्थकों ने कहा कि लालू प्रसाद को दही-चूड़ा पसंद है. वे हमेशा धूमधाम से मकर संक्रांति मनाते थे और कहा करते थे कि करिया भैंस के ऊजर दही, लालू के राज 20 बरिस तक रही. भाजपा की सरकार ने उन्हें साजिश के तहत जेल में बंद कर रखा है.

समर्थक बोले : लालू कहा करते थे कि करिया भैंस के ऊजर दही, लालू के राज 20 बरिस तक रही

रात में लालू प्रसाद के लिए बनी खिचड़ी, शौक से खाया

पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद दोपहर में थोड़ी मात्रा में ही चूड़ा व दही खाया. एक समर्थक ने बताया कि तिलकुट मना था, इसलिए वह नहीं खाये. सुबह नाश्ता में उन्होंने फल व ड्राइ फूट्स खाया. रात को लालू प्रसाद के लिए खिचड़ी तैयार की गयी थी, इसे उन्होंने शौक से खाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें