23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शाह और रामलाल से मिले रघुवर, मंत्रिमंडल विस्तार पर की बात, आजसू के बर्थ पर संशय

एक सप्ताह के अंदर होगा मंत्रिमंडल का विस्तार सरयू राय और नवीन को जगह मिलना तय रांची : रघुवर दास सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार का खाका दिल्ली में तैयार हो गया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अमित शाह और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री रामलाल सहित अन्य आला नेताओं से मुलाकात […]

एक सप्ताह के अंदर होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
सरयू राय और नवीन को जगह मिलना तय
रांची : रघुवर दास सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार का खाका दिल्ली में तैयार हो गया है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय अमित शाह और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री रामलाल सहित अन्य आला नेताओं से मुलाकात की. चर्चा है कि केंद्रीय नेताओं के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बातें हुई है. केंद्रीय नेतृत्व ने भी अपनी सहमति दे दी है. एक सप्ताह के अंदर रघुवर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेंगे.
इधर झाविमो के बागी विधायक भी रांची पहुंच गये हैं. छह विधायकों को लेकर भाजपा को मंत्रिमंडल में बर्थ तय करना है. इधर राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि भाजपा से सरयू राय का नाम लगभग तय है.
वहीं इन छह बागी विधायकों में नवीन जायसवाल का भी मंत्री बनना तय माना जा रहा है. सूत्रों की मानें तो बागी विधायकों में नवीन सहित किसी एक और विधायक को मंत्री बनाया जा सकता है. रणधीर सिंह और जानकी यादव दौड़ में आगे चल रहे हैं. वहीं भाजपा खेमे से राज पालिवाल, नीरा यादव, राधाकृष्ण किशोर, विमला प्रधान, राज सिन्हा के नामों की चर्चा है. बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में सरकार की सहयोगी पार्टी आजसू का बर्थ कट सकता है. अब आजसू को एक ही मंत्री से संतोष करना पड़ेगा. चंद्रप्रकाश चौधरी पहले ही मंत्री बनाये जा चुके हैं. हालांकि अपने तरीके से आजसू अब भी सरकार पर दबाव बनाये हुए है.
रघुवर का एयरपोर्ट पर स्वागत : मुख्यमंत्री रघुवर दास देर शाम दिल्ली से रांची लौटे. श्री दास के स्वागत में विधायक जानकी यादव, सांसद लक्ष्मण गिलुवा, भाजपा नेता संजय जायसवाल, विजय यादव, संजय पोद्दार, पवन सिंह समेत अन्य नेता एयरपोर्ट गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें