नियुक्ति प्रक्रिया की हुई समीक्षा, बोले सीएम चंपाई सोरेन : सितंबर तक 40,000 को नौकरी

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने जेएसएससी को सितंबर 2024 तक 35 हजार पदों पर और पुलिस विभाग को 5499 पदों पर बहाली प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है. श्री सोरेन गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में नियुक्तियों को लेकर अधिकारियों और जेएसएससी के अध्यक्ष के साथ की उच्चस्तरीय बैठक कर रहे थे.

By Prabhat Khabar News Desk | June 14, 2024 1:02 AM

विशेष संवाददाता, (रांची).

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने जेएसएससी को सितंबर 2024 तक 35 हजार पदों पर और पुलिस विभाग को 5499 पदों पर बहाली प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है. श्री सोरेन गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में नियुक्तियों को लेकर अधिकारियों और जेएसएससी के अध्यक्ष के साथ की उच्चस्तरीय बैठक कर रहे थे. बैठक के दौरान सीएम को डीजीपी ने बताया कि झारखंड उत्पाद आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के अभ्यर्थियों का शारीरिक दक्षता परीक्षण इसी माह शुरू हो जायेगा. इसकी प्रक्रिया पूरी होने पर सफल अभ्यर्थियों की सूची जेएसएससी को उपलब्ध करा दी जायेगी. मुख्यमंत्री ने स्पष्ट निर्देश दिया कि झारखंड उत्पाद सिपाही और झारखंड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा के अभ्यार्थियों के शारीरिक दक्षता परीक्षण में पारदर्शिता और निगरानी के लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करें. सीएम ने जेएसएससी को भी कहा कि आयोग जो भी कैलेंडर जारी करें, उसी की प्रतियोगिता परीक्षाओं का आयोजन करें. जेएसएससी द्वारा जो भी प्रतियोगिता परीक्षाएं आयोजित हों, उनमें पूरी गोपनीयता और पारदर्शिता बरती जानी चाहिए. इसमें किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जायेगी. अगर पेपर लीक जैसी घटनाएं होती हैं, तो जो भी दोषी पाये जायेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

इन पदों पर होनी है बहाली

परीक्षा-पदस्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा-1868 झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-153झारखंड नगर पालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-921झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा-904 सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा इंटरमीडिएट स्तर-11,000 सहायक आचार्य संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा स्नातक स्तर-15001 महिला पर्यवेक्षिका प्रतियोगिता परीक्षा-488 झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2025झारखंड पारा मेडिकल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2532झारखंड उत्पाद आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा-580 झारखंड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा-4919

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Next Article

Exit mobile version