सांप की जीभ टूटी, भगवान बुद्ध की मूर्ति पर धूल की परत

रांची : भगवान बिरसा कारा में बने पार्क की स्थिति ठीक नहीं है. इस पार्क का निर्माण होते ही इसकी दुर्दशा हो गयी है. लोग यहां आते तो हैं लेकिन घूमने के इरादे से नहीं बल्कि नुकसान पहुंचाने के लिए. पार्क में लगभग 100 से ज्यादा किस्म के फूल के पौधे लगे हैं लेकिन, उसमें […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 15, 2015 4:59 AM

रांची : भगवान बिरसा कारा में बने पार्क की स्थिति ठीक नहीं है. इस पार्क का निर्माण होते ही इसकी दुर्दशा हो गयी है. लोग यहां आते तो हैं लेकिन घूमने के इरादे से नहीं बल्कि नुकसान पहुंचाने के लिए. पार्क में लगभग 100 से ज्यादा किस्म के फूल के पौधे लगे हैं लेकिन, उसमें खिली पंखुड़ियों को भी लोग नहीं छोड़ रहे हैं.

वहां बने सांप की जीभ को भी लोगों ने तोड़ दिया है. भगवान बुद्ध की लगी प्रतिमा पर धूल की परत जम गयी है. पार्क में लगे हिरण को भी लोगों ने बैठ-बैठ कर हिला दिया है. पार्क में सुबह से ही भीड़ लगी रहती है. यह भीड़ केवल स्कूल व कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की है. फिलहाल, पार्क की देखभाल वन विभाग द्वारा की जा रही है.

दस करोड़ की लागत से बना है पार्क : भगवान बिरसा कारा में बने पार्क में लगभग दस करोड़ रुपये का खर्च आया है. पार्क के बीच में फांउटेन भी है. पर उसका पानी भी गंदा हो गया है.
भवन निर्माण विभाग नहीं ले रहा है हैंडओवर : यह पार्क भवन निर्माण विभाग को हैंडओवर लेना है. इस दिशा में किसी तरह का प्रयास भी नहीं हो रहा है. लगभग डेढ़ साल से यह पार्क बन रहा है.

Next Article

Exit mobile version