28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : धनबाद में स्वास्थ्य विभाग के अनुबंधकर्मी के लॉकर में मिले सोने व हीरे के जेवर

धनबाद : आय से अधिक संपत्ति के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के शिकंजे में आये स्वास्थ्य विभाग के करोड़पति अनुबंधकर्मी के लॉकर में डेढ़ किलो सोने के जेवरात और 200 ग्राम हीरे के जेवरात मिले हैं. जेवरातों की कीमत साठ लाख रुपये के लगभग आंकी गयी है. कोर्ट से आदेश के बाद मंगलवार […]

धनबाद : आय से अधिक संपत्ति के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के शिकंजे में आये स्वास्थ्य विभाग के करोड़पति अनुबंधकर्मी के लॉकर में डेढ़ किलो सोने के जेवरात और 200 ग्राम हीरे के जेवरात मिले हैं. जेवरातों की कीमत साठ लाख रुपये के लगभग आंकी गयी है. कोर्ट से आदेश के बाद मंगलवार को एसीबी ने जांच की. प्रमोद छापेमारी के बाद से भूमिगत है.
बहन लेकर आयी चाबी : प्रमोद का लॉकर पंजाब नेशनल बैंक (धोबाटांड़, बैंक मोड़) में है. प्रमोद की बहन लॉकर की चाबी लेकर आयी थी. डीए केस के आइओ इंस्पेक्टर इंदू शेखर झा एसीबी टीम का नेतृत्व कर रहे थे. बैंक अफसरों को पहले ही सूचित कर दिया गया था. प्रमोद को भी हाजिर होने को कहा गया था, लेकिन वह नहीं आया. प्रमोद की बहन परिजन के साथ बैंक पहुंची. सबकी मौजूदगी में लॉकर खुलवाया गया. उसमें सोने व हीरे के जेवरात थे. कुल 40 प्रकार के आभूषणों की सूची बनायी गयी है. एसीबी टीम ने आभूषणों की सूची बना कर और वजन करा कर लॉकर को फिर से बंद करवा दिया. बगैर एसीबी की अनुमति के प्रमोद अब लॉकर का संचालन नहीं कर सकेगा. लॉकर में किसी प्रकार के निवेश या अन्य कागजात नहीं मिले, जिसकी उम्मीद की जा रही थी.
प्रमोद के खिलाफ एसीबी ने दर्ज किया है मामला
22 जून को एनआरएचएम के अनुबंधकर्मी प्रमोद कुमार के खिलाफ एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर उसके भूली आवास, सहयोगी नगर, सरायढेला सेक्टर तीन के मकान, सीएचसी झरिया सह जोड़ापोखर ऑफिस में एक साथ तलाशी ली थी. भूली आवास से 20 लाख के आभूषण के कागजात, ढाई लाख कैश, बीमा, एफडी, समेत पूंजी निवेश के भी कई कागजात मिले हैं. पीएनबी में खाता व लॉकर का पता चला. तीनों बैंक खाते में क्रमश: 15 लाख, पांच लाख व एक लाख रुपये कैश हैं. प्रमोद की पत्नी प्रिया सिंह के दो बैंक खाते आइडीबीआइ व आंध्रा बैंक में हैं. एक खाता हाल में ही खुला है. दूसरे खाते में तीन लाख रुपये हैं. एक खाते से तलाशी के बाद 25 हजार की निकासी भी हुई है. एसीबी ने इन दोनों खातों को भी फ्रीज कर दिया है. एसीबी दंडाधिकारी की मौजूदगी में प्रमोद के सीएचसी में कमरे की तलाशी कर कागजात जब्त कर चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें