26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

न्यू बिरसा कोल डिपो को बनाया निशाना, उग्रवादियों ने चलायी गोली

उरीमारी:हजारीबाग जिले के उरीमारी ओपी क्षेत्र के न्यू बिरसा आउटसोर्सिंग परियोजना के कोल डिपो में सोमवार को दिनदहाड़े बाइक पर सवार हथियारबंद उग्रवादियों ने ताबड़तोड़ गोली चलायी. लोगों में दहशत फैला गयी. गोली चलाने के बाद उग्रवादियों ने वहां मौजूद लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक ट्रांस्पोर्टर हमसे बात नहीं करेगा, तब […]

उरीमारी:हजारीबाग जिले के उरीमारी ओपी क्षेत्र के न्यू बिरसा आउटसोर्सिंग परियोजना के कोल डिपो में सोमवार को दिनदहाड़े बाइक पर सवार हथियारबंद उग्रवादियों ने ताबड़तोड़ गोली चलायी. लोगों में दहशत फैला गयी. गोली चलाने के बाद उग्रवादियों ने वहां मौजूद लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक ट्रांस्पोर्टर हमसे बात नहीं करेगा, तब तक यहां से कोयले का डिस्पैच नहीं शुरू किया जायेगा. बिना बात किये डिस्पैच शुरू करने पर अंजाम भुगतना होगा. घटना के बाद कोयले का उत्पादन व डिस्पैच ठप पड़ गया है.

उग्रवादियों के पास इनसास राइफलें थीं. उग्रवादी यहां पर दोपहर 12.30 बजे भुरकुंडवा के रास्ते पहुंचे. आते ही वहां खड़े एक हाइवा पर गोली चला दी. इससे हाइवा का शीशा टूट गया. डिपो में बैठे एक ग्रामीण युवक की पिटाई कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद इत्मिनान से वे भुरकुंडवा असवा के रास्ते उरेज की ओर निकल गये. उग्रवादियों ने इस दौरान कुल पांच गोलियां चलायीं.

पुलिस ने खोखे बरामद कर लिये हैं. हजारीबाग में आयोजित क्राइम मीटिंग में गये उरीमारी ओपी प्रभारी परमानंद मेहरा सूचना मिलते ही पहुंचे और आसपास के जंगलों में छापामारी अभियान शुरू कर दिया. पुलिस ने इस घटना में टीपीसी उग्रवादियों का हाथ होने से इनकार नहीं किया है. इधर, अब तक किसी उग्रवादी संगठन ने इस घटना की जिम्मेवारी नहीं ली है. पुलिस का मानना है कि इस घटना को लेवी वसूली के लिए अंजाम दिया गया है. उल्लेखनीय है कि उक्त परियोजना शुरू से ही उग्रवादियों के निशाने पर रहा है. दो-तीन वर्ष उग्रवादियों के भय के कारण यह परियोजना कई महीनों तक बंद रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें