20.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वेंकैया ने झारखंड के प्रयासों की तारीफ की, रघुवर बोले – ग्रीनफिल्ड स्मार्ट सिटी का डीपीआर अंतिम चरण में

रांची : केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने आज यहां झारखंड के नगर विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम में झारखंड पांच राज्यों में प्रथम स्थान परहै.उन्होंने कहा किप्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की प्रगति अन्य राज्यों की तुलना में यहां काफी अच्छीहै. […]

रांची : केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने आज यहां झारखंड के नगर विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम में झारखंड पांच राज्यों में प्रथम स्थान परहै.उन्होंने कहा किप्रधानमंत्री शहरी आवास योजना की प्रगति अन्य राज्यों की तुलना में यहां काफी अच्छीहै. वहीं, मुख्यमंत्रीरघुवरदास ने कहा किग्रीनफिल्ड स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर एवं टेंडर संबंधी कार्य अंतिम चरण में है.

आज राज्य के छह शहरों को खुले में शौच मुक्त यानी ओडीएफ भी घोषित किया गया. इसमें बुंडू, चास, मानगो, खूंटी, लोहरदगा व गुमला शामिल हैं. एचइसी में स्मार्ट सिटी बनाने की भी बात कही गयी.

वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा किये जा रहे प्रयासों की तारीफ की. उन्होंने 2.55 लाख आवेदनों में 60916 आवास का अनुमोदन एवं 32 हजार का जीयो टैगिंग व लाभुक द्वारा बनने वाले आवासों के लिए पासबुक खोले जाने हेतु मुख्यमंत्री रघुवर दास की तारीफ की.

नक्सली कुंदन पाहन सरेंडर मामला : कोई अधिवक्ता नहीं लड़ेगा केस

इस दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ग्रीनफिल्ड स्मार्ट सिटी के लिए डीपीआर एवं टेंडर संबंधी कार्य अंतिम चरण में है. प्राथमिकता के आधार पर वहां सड़क निर्माण एवं पौधरोपण का कार्य किया जायेगा. वहां बनने वाले कन्वेंशन हॉल, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, बिजनेस टॉवर, स्कील डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट, एडुकेशन इंस्टीट्यूट आदि के लिए चिह्नित स्थान पर साइनेज लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के कार्यों को देख कर लोगों को इस प्रकार की प्लानिंग अपने क्षेत्र में करने की प्रेरणा मिलेगी.

वहीं, केंद्रीय सूचना मंत्रालय प्रसारण मंत्रालय का भी प्रभार संभाल रहे वेंकैया नायडू ने कहा कि रांची दूरदर्शन जल्द 24 घंटेसातोंदिन संचालित होने लगेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें