31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अत्याधुनिक होगा शांति भवन मेडिकल सेंटर

।। मो इलियास ।। सिमडेगा : जिला मुख्यालय से मात्र दस किलोमीटर की दूरी पर स्थित बीरू गांव में बन रहे शांति भवन मेडिकल सेंटर सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा. पिछले पांच साल से निर्माण कार्य जारी है, जो इस वर्ष पूरी हो जायेगी. अस्पताल का निर्माण कलवरी गोस्पल मिनिस्ट्री ट्रस्ट (सीजीएम) द्वारा कराया […]

।। मो इलियास ।।

सिमडेगा : जिला मुख्यालय से मात्र दस किलोमीटर की दूरी पर स्थित बीरू गांव में बन रहे शांति भवन मेडिकल सेंटर सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा. पिछले पांच साल से निर्माण कार्य जारी है, जो इस वर्ष पूरी हो जायेगी. अस्पताल का निर्माण कलवरी गोस्पल मिनिस्ट्री ट्रस्ट (सीजीएम) द्वारा कराया जा रहा है. इस वर्ष के अंत में अस्पताल का उद्घाटन होने की पूरी संभावना है.

इस अस्पताल में हर प्रकार के बीमारियों का इलाज संभव होगा. सभी बीमारियों के अलगअलग विशेषज्ञ चिकित्सक नियुक्त किये जायेंगे. यह अस्पताल सिर्फ जिले के ही नहीं बल्कि पूरे राज्य की जनता के लिए काफी उपयोगी साबित होगा. तीन मंजिला इस अस्पताल भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. चिकित्सकों के लिए अलग से क्वार्टन बन कर तैयार है. अस्पताल में 110 बेड बनाये गये हैं, जिसमें सिंगल डबल बेड की सुविधा होगी.

चार ऑपरेशन थियेटर बनाये गये हैं. एक डिलिवरी शूट, एक आइसीयू, एक सेमी आइसीयू, एक एनआइसीयू की सुविधा होगी. अस्पताल में आपातकालीन व्यवस्था भी होगी. गंभीर रूप में बीमार लोगों को सीधे आपातकालीन डिपार्टमेंट में शिफ्ट किया जायेगा. इलाज के लिए देश के प्रसिद्ध चिकित्सकों से संपर्क साधने का प्रयास जारी है. अस्पताल में हर प्रकार की जांच की अत्याधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध होगी.

एक्सरे , अल्ट्रासाउंड, स्कैनिंग के अलावा हर प्रकार की जांच होगी. तीन मंजिला अस्पताल भवन में पांच लिफ्ट होंगे. इसमें एक मरीजों के लिए, एक चिकित्सकों के लिए, एक सामान लाने ले जाने के लिए, एक वीआइपी के लिए एवं एक एटेंडर द्वारा प्रयोग में लाया जायेगा. पूरा अस्पताल वातानुकूलित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें