27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीवन के संदेश कार्यक्रम को गांव-गांव तक पहुंचायें

सिमडेगा : सदर अस्पताल के सभागार में सहिया व सहिया साथी की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में जिले में सहियाओं के माध्यम से चलाये जा रहे विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रम की विस्तार पूर्वक समीक्षा की गयी. साथ ही माडय़ूल 7ए प्रशिक्षण, स्तन पान, जन संख्या नियंत्रण कार्यक्रम, टीकाकरण आदि कार्यक्रमों की रिपोर्ट समय से जमा करने […]

सिमडेगा : सदर अस्पताल के सभागार में सहिया सहिया साथी की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में जिले में सहियाओं के माध्यम से चलाये जा रहे विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रम की विस्तार पूर्वक समीक्षा की गयी.

साथ ही माडय़ूल 7 प्रशिक्षण, स्तन पान, जन संख्या नियंत्रण कार्यक्रम, टीकाकरण आदि कार्यक्रमों की रिपोर्ट समय से जमा करने का निर्देश दिया गया. जीवन के संदेश कार्यक्रम (एफएफएल) को गांव स्तर पर चलाने का निर्णय लिया गया. इसके तहत सीडी के माध्यम से स्वास्थ्य कार्यक्र मों की जानकारी ग्रामीणों को दी जायेगी. बैठक में जिला कार्यक्रम समन्वयक हाकिम प्रधान मुख्य रूप से उपस्थित थे.

परिवार नियोजन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सहियाओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया. जिला समन्वयक हाकिम प्रधान ने कहा कि जीवन के संदेश कार्यक्रम को गांव स्तर तक पहुंचाने के लिये सहियाओं का सहयोग जरूरी है.

उन्होंने कहा कि जिले में चलाये जा रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों को शत प्रतिशत सफल बनाने के लिये सहिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं. परिवार नियोजन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये उन्होंने सहियाओं को विशेष रूप से सहयोग करने का आग्रह किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से एसटीटी अरुण कोंगाड़ी, दीपक बिलुंग के अलावा सभी प्रखंड के बीटीटी एवं सदर प्रखंड के सहिया सहिया साथी उपस्थित थे.

150 सहियाओं के लिए साइकिल

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित सहियाओं को जानकारी दी गयी कि 150 सहियाओं के लिए साइकिल मिल गयी है, जिसे शीघ्र ही वितरण किया जायेगा. उक्त साइकिल को ग्रेड सहियाओं को दिया जायेगा. इस के अलावा एचबीएनसी कीट भी सभी सहियाओं के लिये उपलब्ध है, जिसका उपयोग गृह भ्रमण के क्रम में सहिया करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें