डायन बिसाही का आरोप लगा कर लड़की की हत्या

सिमडेगा : कोलेबिरा में बंदरचुंआ डोरीलारी निवासी अलेक्सीयूस किडो की पुत्री अमासी किडो (12) का कंकाल सोमवार को कब्र से निकाला गया. अमासी की हत्या गांव के कुछ लोगों ने मिल कर 3 जुलाई को कर दी थी. हत्या के बाद शव को गांव के ही निकट लुड़गी नदी के किनारे जमीन में गाड़ दिया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 23, 2013 2:58 AM

सिमडेगा : कोलेबिरा में बंदरचुंआ डोरीलारी निवासी अलेक्सीयूस किडो की पुत्री अमासी किडो (12) का कंकाल सोमवार को कब्र से निकाला गया. अमासी की हत्या गांव के कुछ लोगों ने मिल कर 3 जुलाई को कर दी थी. हत्या के बाद शव को गांव के ही निकट लुड़गी नदी के किनारे जमीन में गाड़ दिया था.

अलेक्सीयूस किडो ने बताया कि गांव के सुबास डुंगडुंग, लोरेंस सोरेग अन्य लोगों के साथ 2 जुलाई को रात में उसके घर आये. लोगों ने अलेक्सीयूस की पिटाई की तथा उसकी 12 वर्षीय पुत्री अमासी किडो को अपने साथ ले गये. गांव के सुबास डुंगडुंग तथा लोरेंस सोरेंग अमासी पर डायन होने का आरोप लगा रहे थे. गांव में कई लोगों की हुई मौत के लिए भी अमासी को ही जिम्मेवार ठहराया.

3 जुलाई के बाद से अलेक्सयीयूस पुत्री के लौटने का इंतजार कर रही थी. पुत्री के नहीं आने पर उसने कोलेबिरा थाना में मामला दर्ज करायी. कोलेबिरा पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए सुबास डुंगडुंग तथा लोरेंस सोरेंग को पकड़ा. दोनों अमासी की हत्या कर देने की बात कही.

दोनों की निशानदेही पर सोमवार को लुड़गी नदी के किनारे से अमासी के कंकाल को कब्र से निकाला गया. इधर अमासी के कंकाल को फोरेंसिक जांच के लिये रिम्स भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version