संत अन्ना के आदर्शो को अपनायें

* संत अन्ना सह संत जोवाकिम पर्व पर विशेष मिस्सा समारोह सिमडेगा : सिमडेगा धर्म प्रांत के विभिन्न पल्लियों में संत अन्ना व संत जोवाकिम का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर विभिन्न गिरजा घरों में विशेष समारोही मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया गया. सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजा घर में मिस्सा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 27, 2013 1:59 AM

* संत अन्ना सह संत जोवाकिम पर्व पर विशेष मिस्सा समारोह

सिमडेगा : सिमडेगा धर्म प्रांत के विभिन्न पल्लियों में संत अन्ना व संत जोवाकिम का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर विभिन्न गिरजा घरों में विशेष समारोही मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया गया. सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजा घर में मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन फादर वीजी पीटर पौल सोरेंग की अगुवाई में संपन्न कराया गया. मिस्सा अनुष्ठान में मुख्य उपदेशक के रूप में फादर शैलेस केरकेट्टा उपस्थित थे.

फादर केरकेट्टा ने अपने प्रवचन में कहा कि संत अन्ना की धर्म बहनें नि:स्वार्थ सेवा दे रही हैं एवं लोगों के लिए आदर्श प्रस्तुत कर रही हैं. कलीसिया के निर्माण में संत अन्ना की धर्म बहनों को महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उन्होंने आम विश्वासियों से भी कलीसिया के निर्माण में सहयोग करने एवं दूसरे के लिए आदर्श प्रस्तुत करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि अन्ना व जोवाकिम अपने धार्मिक जीवन शैली से अपने पुत्री मरियम को यीशु की मां बनने के काबिल बनाया.

इश्वर की इच्छा को पूर्ण करने के लिए अन्ना व जोवाकिम का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. फादर केरकेट्टा ने कहा कि हमें संत अन्ना व संत जोवाकिम के आदर्शो को अपनाना चाहिए. मिस्सा समारोह के दौरान संत अन्ना के धर्म बहनों ने हाथ में जलती मोमबती लेकर बलिबेदी के समक्ष घुटने टेक कर व्रत दोहरायी.

मिस्सा बलिदान में मुख्य अनुष्ठाता फादर वीजी का सहयोग फादर रेक्टर विजय मनोहर तिर्की, फादर जोसेफ टेटे, फादर फिलमोन एक्का,फादर जोवाकिम लकड़ा, फादर तोबियस सोरेंग, फादर मरियानुस गुलाब लुगून, फादर आइजक टेटे, फादर पीटर बारला, फादर अजीत सारस, फादर बेंजामिन केरकेट्टा, फादर अनुरंजन पूर्ति, फादर कोर्नेलियुस तिर्की व फादर अल्बर्ट टेटे ने किया. मिस्सा गीत संचालन सिस्टर सिसिलया की अगुवाई में संत कोनवेंट छात्रावास के छात्राओं ने किया.

Next Article

Exit mobile version