24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रभात खबर ने मिसाल पेश की है

उत्तरदायित्व का भी बोध कराता है सम्मान : डीसी गुमला : परिश्रम, लगन, अनुशासन व संस्कार का प्रमाण हैं कि आप इस प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित हो रहे हैं. प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित होने वाले विद्यार्थी यह समङों कि सम्मान मिलने के बाद आपका उत्तरदायित्व और भी बढ़ जाता है. इस सम्मान के […]

उत्तरदायित्व का भी बोध कराता है सम्मान : डीसी

गुमला : परिश्रम, लगन, अनुशासन संस्कार का प्रमाण हैं कि आप इस प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित हो रहे हैं. प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित होने वाले विद्यार्थी यह समङों कि सम्मान मिलने के बाद आपका उत्तरदायित्व और भी बढ़ जाता है. इस सम्मान के हकदार सिर्फ आप अकेले नहीं हैं.

इसमें आपके मातापिता, शिक्षक, शिक्षण संस्थान का भी अधिकार है. यह बात उपायुक्त डॉ प्रवीण शंकर ने प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही. समारोह लायंस क्लब गुमला के सौजन्य से लायंस क्लब कार्यालय में आयोजित किया गया था.

समारोह में मैट्रिक के 60 इंटरमीडिएट के 41, कुल 101 छात्रछात्राओं अभिभावकों को मेडल प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. उपायुक्त ने कहा कि प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन कर आदिवासी बहुल जिले में प्रभात खबर ने अच्छी मुहिम चलायी है. जिसकी जितनी तारीफ की जाये कम है.

समारोह में लायंस क्लब ने भी अहम भूमिका निभायी. उपायुक्त ने कहा कि प्रभात खबर का प्रयास एक दिन रंग लायेगी, क्योंकि सम्मान पाने वाले पढ़ने परिश्रम करने पर जोर देंगे.

इस तरह के कार्यक्रम से अन्य छात्रछात्राओं के मन में भी सम्मान पाने की ललक जगेगी और वे भी पूरी निष्ठा के साथ मन लगा कर पढ़ाई करेंगे. श्री शंकर ने उपस्थित छात्रछात्राओं से कहा कि यह सम्मान उस शिक्षण संस्थान के शिक्षकों के मार्गदर्शन मातापिता के स्नेह का परिणाम है.

अच्छे ओहदे में जाने से सम्मान नहीं मिलता है, आप का चरित्र अच्छा होना चाहिए और जीवन में समाज के लिए कुछ करें. आने वाले समय में आप सभी विद्यार्थी अपने उत्तरदायित्व को पहचानें. सिर्फ शिक्षित नहीं हों, समाज के प्रति उत्तरदायित्व निभायें. जिले के छात्रछात्राएं अपने परिश्रम के बल पर उच्च पद पर आसीन होकर समाज देश के विकास में अपनी भूमिका निभाते हैं तो ही वे सफल व्यक्ति होंगे. युवा ही देश का भविष्य हैं. इसलिए यह सम्मान उस विश्वास का प्रतीक है कि आप एक सफल नागरिक बनेंगे और जिला राज्य का नाम रोशन करेंगे.

प्रभात खबर ने मिसाल पेश की है

विशिष्ट अतिथि उप विकास आयुक्त पुनई उरांव ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रभात खबर का यह कदम सराहनीय है. यह झारखंड का सबसे अधिक लोकप्रिय दैनिक अखबार है. इस तरह का आयोजन कर प्रभात खबर ने एक मिसाल प्रस्तुत किया हैं. मैं उपस्थित छात्रछात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं. मेहनत एवं लगन के साथ पढ़ाई करें. हमारे जिले में झारखंड लोक सेवा परीक्षा में 20 लोगों ने सफलता हासिल किया है और मैं चाहता हूं कि यहां के लोग अखिल भारतीय स्तर की परीक्षा में अपना दमखम दिखायें.

श्री उरांव ने नवयुवकों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपनी शक्ति को अच्छे कार्य में लगायें. समय का सदुपयोग करें. युवा वह शक्ति हैं जो भविष्य को भी बदल सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें