24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनएच 143 पर एप्रोच पथ ध्वस्त हुआ

– रविकांत साहू – सिमडेगा : राउरकेला सिमडेगा एनएच 143 मुख्य पथ पर एनएच विभाग की लापरवाही के कारण ही गड़गड़ झरिया पर पुल का एप्रोच पथ ध्वस्त हो गया. लगभग 85 लाख की लागत से बने पुल के एप्रोच पथ के लिये गार्ड वाल देना विभाग ने उचित नहीं समझा. यह विभाग की पुरी […]

– रविकांत साहू –

सिमडेगा : राउरकेला सिमडेगा एनएच 143 मुख्य पथ पर एनएच विभाग की लापरवाही के कारण ही गड़गड़ झरिया पर पुल का एप्रोच पथ ध्वस्त हो गया. लगभग 85 लाख की लागत से बने पुल के एप्रोच पथ के लिये गार्ड वाल देना विभाग ने उचित नहीं समझा. यह विभाग की पुरी तरह से लापरवाही है.

जानकारों का कहना है कि पुल का डिजाइन भी गलत है. इसी पथ पर जामपानी में भी लगभग ढेड़ करोड़ की लागत से बने पुल का एप्रोच पथ कट गया है. उसमें भी गार्ड वाल विभाग द्वारा नहीं दिया गया है. अभी बारिश के कारण एप्रोच पथ का कटाव जारी है. जामपानी के पास भी आवागमन ठप होने की आशंका है.

आठ माह से आवागमन जारी है : गड़गड़ झरिया तथा जामपानी पुल के ऊपर से पिछले लगभग आठ माह से आवागमन जारी है. कई स्तरों पर एप्रोच पथ के लिये गार्डवाल बनाने की स्वीकृति की भी मांग की गयी. प्राक्कलन भी बना किंतु एनएच विभाग ने गार्डवाल की स्वीकृति नहीं दी. दोनों पुल का एप्रोच पथ बह जाने पर जानकार पूरी तरह से विभाग को ही जिम्मेवार मान रहे हैं.

किंतु विभाग के लोग इससे पल्ला झाड़ रहे हैं. विभाग के लोग कह रहे हैं कि काम सही नहीं हुआ, इस कारण एप्रोच पथ ध्वस्त हुआ. आठ माह पूर्व से ही उक्त पथ पर आवागमन जारी हो गया था.

मिट्टी का कटाव जारी : हलवाई पुल के पास बने पुल का एप्रोच पथ पर गार्डवाल नहीं होने के कारण मिट्टी का कटाव जारी हो गया है. यहां पर लगभग तीन करोड़ से ऊपर की राशि से पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा है.

इधर बारिश होने के बाद नये पुल के ऊपर से मिट्टी कटाव के कारण आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इधर ट्रक मालिक जान जोखिम में डाल कर प्रतिबंधित पुराने पुल से ही किसी प्रकार ट्रक को पार कर रहे हैं. एनएच विभाग द्वारा लोहा पुल को खतरनाक घोषित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें