प्रतिभाओं को तराशने की जरूरत : डीडीसी

सिमडेगा : स्थानीय एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय के सभागार में जिला शिक्षा विभाग के तत्वावधान में जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी सह प्रोजेक्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डीडीसी गोसाई उरांव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला परिषद बोर्ड के उपाध्यक्ष बिरसा मांझी उपस्थित थे. कार्यक्रम […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 31, 2013 2:10 AM

सिमडेगा : स्थानीय एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय के सभागार में जिला शिक्षा विभाग के तत्वावधान में जिला स्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी सह प्रोजेक्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डीडीसी गोसाई उरांव एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला परिषद बोर्ड के उपाध्यक्ष बिरसा मांझी उपस्थित थे.

कार्यक्रम का उदघाटन डीडीसी अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में जिले के दर्जनों मध्य विद्यालय उच्च विद्यालय के प्रतिभागियों ने अपने प्रदर्श प्रस्तुत किये. जिसका अवलोकन पदाधिकारियों ने किया. डीडीसी श्री गोसाई ने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है.

सिर्फ जरूरत है प्रतिभाओं को तराशने की. उन्होंने कहा कि जिले से ऊपर उठ कर हमारे विद्यार्थी राज्य राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायें तथा जिले का नाम रोशन करें. इससे पूर्व भी जिले का एक विद्यार्थी का चयन दिल्ली के लिये हुआ था, जो हमारे जिले के लिये गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि विज्ञान को बढ़ावा देने के लिये इंसपायर विज्ञान प्रदर्शनी काफी सराहनीय है.

अपने अध्यक्षीय भाषण में जिला शिक्षा पदाधिकारी तुलसी दास ने कहा कि विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति जागृति लाने के लिये ही इस कार्यक्रम का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है. जिसका परिणाम भी अच्छा निकल रहा है.

कार्यक्रम का संचालन विनय नंद ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि लीलू राम अग्रवाल, जिप सदस्य रोजालिया शांता कंडूलना, सेंट मेरीज स्कूल के फादर फिलमोन एक्का, प्रमुख दिव्या बरला, अनिता बा के अलावा विभिन्न विद्यालय के शिक्षक प्रतिभागी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version