24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संत इग्‍नासियुस ने कलीसिया को दिशा दी

सिमडेगा : यीशु समाजी पुरोहितों के संस्थापक संत इग्‍नासियूस लोयला पर्व पर संत अन्ना महागिरजा घर में समारोही मिस्सा बलिदान का आयोजन किया गया. मिस्सा समारोह में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में फादर रेक्टर विजय मनोहर तिर्की एवं मुख्य उपदेशक के रूप में फादर अनुरंजन पूर्ति उपस्थित थे. इस अवसर पर फादर पूर्ति ने अपने […]

सिमडेगा : यीशु समाजी पुरोहितों के संस्थापक संत इग्‍नासियूस लोयला पर्व पर संत अन्ना महागिरजा घर में समारोही मिस्सा बलिदान का आयोजन किया गया. मिस्सा समारोह में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में फादर रेक्टर विजय मनोहर तिर्की एवं मुख्य उपदेशक के रूप में फादर अनुरंजन पूर्ति उपस्थित थे.

इस अवसर पर फादर पूर्ति ने अपने प्रवचन में कहा कि संत इग्‍नासियूस लोयोला ने कैथोलिक कलीसिया को एक नयी दिशा प्रदान की थी. संत लोयोला ने यीशु समाज की स्थापना उस समय की जब कैथोलिक कलीसिया उतारचढ़ाव के दौर से गुजर रहा था. उन्होंने कहा कि संत लोयोला ने कलीसिया के बेहतर सेवा में अपना जीवन बिताया.

उन्होंने संसार की भोगविलासिता को त्याग कर धार्मिक जीवन को अपनाया. उन्हें संत बनने की प्रेरणा संतों की जीवनी से संबंधित पुस्तक पढ़ने से मिली थी. फादर पूर्ति ने कहा कि हमें भी संतों की जीवनी से प्रेरणा लेनी चाहिए. साथ ही दूसरों के लिये त्याग, तपस्या धार्मिकता की जीवन व्यतीत करने की जरूरत है.

मिस्सा समारोह से पूर्व सेंट मेरीज स्कूल की छात्राओं ने प्रवेश नृत्य के साथ पुरोहितों को बलिबेदी तक लाया. मिस्सा समारोह के दौरान सेंट मेरीज इंग्लिश मीडियम स्कूल के विद्यार्थियों ने बाइबल जुलूस चढ़ावा नृत्य प्रस्तुत किया.

मिस्सा समारोह में फादर रेक्टर विजय मनोहर तिर्की का सहयोग फादर बीजी सह पल्ली पुरोहित पीटर पौल सोरेंग, फादर जयलस कुल्लू, फादर फिलमोन एक्का, फादर आइजक टेटे, फादर कुमार खाखा, फादर जोसेफ टेटे, फादर अजीत सारस, फादर पीटर बरला, फादर तोबियस सोरेंग, फादर गुलाब मरियानुस लुगून, फादर जोर्ज खेस, फादर बर्बट कुजूर, फादर अलोइस बेक, फादर एरनेस्ट केरकेट्टा, फादर शैलेस केरकेट्टा, फादर कोर्नेलियुस तिर्की, फादर अनिल बाड़ा, फादर सिकंदर केरकेट्टा, फादर बेंजामिन केरकेट्टा, फादर अलबर्ट टेटे ने किया.

मिस्सा गीत संचालन फादर एरेनियुस टोप्पो, ब्रदर प्रदीप सोरेंग ब्रदर जेम्स पीटर बलमचु की अगुवाई में सेंट मेरीज छात्रावास के विद्यार्थियों ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें