24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंजाब में ऐसा होता, तो सीएम आ जाते

– रविकांत/तरुण – सिमडेगा : आये बाबू झारखंड में शासन नाम की कोई चीज है या नहीं. इस अव्यवस्था को देखने वाला कोई नहीं. अभी हमारे पंजाब में अगर ऐसी स्थिति होती तो मुख्यमंत्री आ जाते. यह बातें रोज–रोज के जाम से परेशान बेहाल एक ट्रक चालक गुरमीत सिंह ने कही. हलुवाई पुल के पास […]

– रविकांत/तरुण –

सिमडेगा : आये बाबू झारखंड में शासन नाम की कोई चीज है या नहीं. इस अव्यवस्था को देखने वाला कोई नहीं. अभी हमारे पंजाब में अगर ऐसी स्थिति होती तो मुख्यमंत्री जाते. यह बातें रोजरोज के जाम से परेशान बेहाल एक ट्रक चालक गुरमीत सिंह ने कही.

हलुवाई पुल के पास मिट्टी के कटाव तथा मिट्टी के धंस जाने से रोड जाम हुई. जिले में इतना लंबा रोड जाम पहली बार देखने को मिला. जाम स्थल पर एसडीओ स्मिता टोप्पो, सीओ एजाज अनवर, डीएसओ अनिलसन लकड़ा, थाना प्रभारी परमेश्वर प्रसाद आवागमन बहाल कराने के लिये हर संभव प्रयास करते देखे गये.

एनएच विभाग का अधिकारी जाम के दौरान नजर नहीं आये. प्रशासनिक अधिकारियो के बुलावे पर भी नहीं गये. लोहा वाला हलुवाई पुल के ऊपर से किसी प्रकार ग्रामीण यात्री अपने माथे पर सामान ले कर पास हो रहे हैं.

बस एक किलोमीटर पहले रूक जाती थी. लगभग एक किलोमीटर की पैदल दुरी तय कर यात्री छोटेछोटे बच्चों के साथ किसी प्रकार पुल पार कर दूसरी ओर बस पकड़ रहे थे. लगातार 22 घंटे से जाम के कारण ट्रक चालकों में भारी रोष देखा गया.

ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन ने की हाड़तोड़ मेहनत : रोड को दुरुस्त कर आवागमन बहाल करने में ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के लोगों ने हाड़तोड़ मेहनत की. एसोसिएशन तथा जाम में फंसे ट्रक चालकों द्वारा पेड़ की डाली काट कर, पत्थर भर कर जाम स्थल को दुरुस्त करने का प्रयास किया.

किंतु मिट्टी गिला रहने के कारण वह सब मिट्टी में धंस गया. इसके बाद विद्युत पोल को जाम स्थल पर बिछाया गया. इसके बाद किसी प्रकार आवागमन रूक रूक कर शुरू हुई. बारिश होने पर आवागमन बंद हो भी हो सकता है.

अधिकारी वर्ग में चर्चा ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन एनोस के कारण हुई यह स्थिति : अधिकारी वर्ग में चर्चा हो रही है कि रोड जाम के लिये पुरी तरह से ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के लोगों के साथ ही विधायक एनोस एक्का भी जिम्मेवार हैं. एनएच विभाग द्वारा पुल निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है. निर्माण कार्य जारी था.

इसी बीच ट्रक आनर्स एसोसिएशन द्वारा पुल को चालु करने की मांग को लेकर रोड जाम किया गया था. इसी दिन कोलेबिरा विधायक एनोस एक्का जाम स्थल पर पहुंचे तथा जबरन फीता मंगा कर फीता काटा तथा पुल के ऊपर से आवागमन बहाल कर दिया गया. आवागमन बहाल करने के बाद से लगातार पुल के पास जाम लग रहा है.

इधर इस बात की चर्चा बस चालकों में भी है. बस चालकों ने कहा कि ट्रक आनर्स एसोसिएशन की हड़बड़ी के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें