24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माताएं सफाई पर ध्यान दें : दिव्या

* माता का खिरसा दूध बच्चों के लिए अमृत: सीओ सिमडेगा : माताएं साफ सफाई पर ध्यान दें. बच्चों को आगनबाड़ी केंद्र तक लायें. केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं से उन्हें लाभान्वित करें. यह बात शुक्रवार को बाजार टोली आंगनबाड़ी केंद्र में आयोजित वजन दिवस के अवसर पर प्रमुख दिव्या बरला ने कही. उन्होंने अपने […]

* माता का खिरसा दूध बच्चों के लिए अमृत: सीओ

सिमडेगा : माताएं साफ सफाई पर ध्यान दें. बच्चों को आगनबाड़ी केंद्र तक लायें. केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं से उन्हें लाभान्वित करें. यह बात शुक्रवार को बाजार टोली आंगनबाड़ी केंद्र में आयोजित वजन दिवस के अवसर पर प्रमुख दिव्या बरला ने कही. उन्होंने अपने संबोधन में स्तनपान सप्ताह के आयोजन के बारे में बताया.

इस अवसर पर उपस्थित सीओ एजाज अनवर ने गर्भवती महिलाओं को बताया कि वे अपने बच्चों को खिरसा दूध जरूर पिलायें. खिरसा दूध बच्चों के लिए अमृत के समान होता है. खिरसा दूध से बच्चों में रोग से लड़नेवाला प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता है.

श्री अनवर गर्भवती महिलाओं को आगंनबाड़ी केंद्र से मिलने वाली सुविधाओ के बारे में भी विस्तार से बताया. उन्होंने संस्थागत प्रस्रव पर जोर दिया. सीडीपीओ नीलु रानी ने अपने संबोधन में अतिथियों का स्वागत किया. आगनबाड़ी सेविकाओं ने वजन दिवस के अवसर पर बच्चों का वजन किया. सेविकाओं ने कार्यक्रम के आरंभ में स्वागत गान प्रस्तुत किया. इसके बाद अतिथियों का हाथ धुलाया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से वार्ड पार्षद सुनीता देवी के अलावा अन्य महिलायें भी उपस्थित थी. सजाम कल्याण पदाधिकारी सह सीओ एजाज अनवर ने बाजार टोली आंगनबाड़ी केंद्र को गोद लेने की घोषणा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें