नदारद थे चिकित्सक

सिमडेगा : स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक डॉ पुष्पा मरिया ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने लेबर रूम, एमटीसी, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में कई चिकित्सक मुख्यालय से अनुपस्थित पाये गये. उप निदेशक डॉ पुष्पा मरिया ने कहा कि मुख्यालय से अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सकों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 6, 2013 2:54 AM

सिमडेगा : स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक डॉ पुष्पा मरिया ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने लेबर रूम, एमटीसी, ओपीडी आदि का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में कई चिकित्सक मुख्यालय से अनुपस्थित पाये गये.

उप निदेशक डॉ पुष्पा मरिया ने कहा कि मुख्यालय से अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई की जायेगी. निरीक्षण क्रम में उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये. निरीक्षण के क्रम में उन्हें जानकारी दी गयी कि सदर अस्पताल के डीएस डॉ सागर तिर्की, डॉ ओहदार, डॉ एमपी डुंगडुंग, डॉ सरस्वती, डॉ वीपीडी साहा, डॉ एम दोजा, डॉ विकास आदि बिना सूचना के मुख्यालय से गायब हैं.

उक्त मामला तब उजागर हुआ जब दो दिन से एक शव पड़ा था तथा पोस्टमार्टम के लिये चिकित्सक उपलब्ध नहीं थे. हालांकि लगभग डेढ़ बजे डॉ अनिल ने शव का पोस्टमार्टम किया.

दो दिन बाद हुआ पोस्टमार्टम

ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के भंवरखोल गांव में 50 वर्षीय कोर्नेलियुस लकड़ा की हत्या तीन अगस्त को ही हुई थी. पुलिस ने उसका शव चार अगस्त को बरामद कर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया.

किंतु चार अगस्त को चिकित्सकों के नहीं रहने के कारण शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका. पांच अगस्त को दिन के लगभग डेढ़ बजे डॉ अनिल द्वारा पोस्टमार्टम किया गया. इस दौरान मृतक के परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version