मेरा स्कूल, मेरा केंद्र कार्यक्रम को जमीं पर उतारें

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में ‘मेरा स्कूल मेरा केंद्र कार्यक्रम’ पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. उपायुक्त श्री टोप्पो ने कार्यक्रम को गंभीरता से लेते हुए इसे धरातल पर उतारने को कहा. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों को स्कूलों को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 7, 2013 2:17 AM

सिमडेगा : समाहरणालय स्थित सभागार में विभागों की समीक्षा बैठक उपायुक्त प्रवीण कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मेरा स्कूल मेरा केंद्र कार्यक्रमपर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी.

उपायुक्त श्री टोप्पो ने कार्यक्रम को गंभीरता से लेते हुए इसे धरातल पर उतारने को कहा. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों को स्कूलों को गोद लेकर शिक्षा को बढ़ावा दें. बैठक में मनरेगा पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. आधार कार्ड पर विशेष रूप से बल

दिया गया.

उन्होंने कहा कि सभी प्रखंडों में आधार कार्ड बनाने का कार्य पूरा करें, ताकि कोई शिकायत नहीं आये. बैठक में राजस्व वसूली पर भी चर्चा की गयी. राजस्व वसूली के लक्ष्य को हर हाल में प्राप्त करने का निर्देश दिया.

वन अधिकार अधिनियम पर चर्चा हुई. उपायुक्त ने कहा कि वन अधिकार अधिनियम के तहत अधिक से अधिक जमा करने का प्रयास करें तथा उन्हें पट्टा देना सुनिश्चित करें. बैठक में इंदिरा आवास निर्माण कार्य में कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया गया. साथ ही लाभुकों का भुगतान समय से करने को कहा गया.

बैठक में बीआरजीएफ योजना की समीक्षा करते हुए योजनाओं को समय से पूरा करने का निर्देश दिया गया. इस अवसर पर सामाजिक सुरक्षा, जेएनयूआरएम, आरकेवीयू, एनएचएम, एनआरएलएम, सांसद विधायक मद, श्रम एवं निर्वाचन आदि की समीक्षा की गयी तथा आवश्यक दिशानिर्देश दिये गये. बैठक में मुख्य रूप से डीडीसी गोसाई उरांव, एसी सूर्य प्रकाश, एसडीओ स्मिता टोप्पो, सीओ एजाज अनवर के अलावा अन्य पदाधिकारी, बीडीओ सीओ उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version