24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जलडेगा व कुरडेग के रास्ते होती है पशु तस्करी

जलडेगा/कुरडेग : जिले में बड़े पैमाने पर पशु की तस्करी की जा रही है. प्रतिदिन सैंकड़ों मवेशियोंकी तस्करी हो रही है. विशेष कर जलडेगा तथा कुरडेग के रास्ते बड़े पैमाने पर तस्करी हो रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओड़िशा से मवेशी खरीद कर जलडेगा थाना क्षेत्र के करमापानी, लोंबोई, पियोसोकरा, सिलिंगा होते […]

जलडेगा/कुरडेग : जिले में बड़े पैमाने पर पशु की तस्करी की जा रही है. प्रतिदिन सैंकड़ों मवेशियोंकी तस्करी हो रही है. विशेष कर जलडेगा तथा कुरडेग के रास्ते बड़े पैमाने पर तस्करी हो रही है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओड़िशा से मवेशी खरीद कर जलडेगा थाना क्षेत्र के करमापानी, लोंबोई, पियोसोकरा, सिलिंगा होते हुए जंगल के रास्ते कोलेबिरा चले जाते हैं. कुछ वर्ष पूर्व सिलिंगा, सरदार टोली तथा कोनेमेरला में मवेशी लूट कर ग्रामीणों के बीच बांट दिया गया था.

इसके बाद से पशु तस्कर उक्त रास्ते का उपयोग नहीं करते थे, किंतु पिछले कुछ दिनों से पुन: उसी रास्ते से ही मवेशियों को ले जाया जा रहा है. पिछले मंगलवार को भी ग्रामीणों ने पशु तस्करों को जानवर ले जाने से मना किया था. ग्रामीणों ने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो ग्रामीण स्वयं कार्रवाई करने के लिये बाध्य हो जायेंगे.

इधर कुरडेग थाना क्षेत्र के रास्ते से भी बड़े पैमाने पर मवेशी की तस्करी की जा रही है. ओड़िशा से पशु खरीद कर पशु तस्कर थाना क्षेत्र के हरापानी होते हुए करंगागुड़ी से रायडीह गुमला जिला में प्रवेश कर जाते हैं. इधर ग्रामीणों ने पशु तस्करी पर रोक लगाने की मांग पुलिस प्रशासन से की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें