23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंदी मुख्यधारा से जुड़ने का प्रयास करें

सिमडेगा : मंडल कारा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव अशोक कुमार सिंह उपस्थित थे. कार्यक्रम में उपस्थित बंदियों को संबोधित करते हुए प्राधिकार के सचिव अशोक कुमार सिंह ने कहा […]

सिमडेगा : मंडल कारा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्राधिकार के सचिव अशोक कुमार सिंह उपस्थित थे.

कार्यक्रम में उपस्थित बंदियों को संबोधित करते हुए प्राधिकार के सचिव अशोक कुमार सिंह ने कहा कि बंदी अपने द्वारा किये गये गलतियों का प्रायश्चित करें तथा मुख्यधारा से जुड़ने का प्रयास करें.

उन्होंने कहा कि मंडल कारा में बंद बंदियों के लिये भी कई सुविधाएं प्राधिकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी है. जिसका लाभ बंदी उठा सकते हैं. उन्होंने प्ली बारगेनिंग के संबंध में जानकारी दी. कहा कि प्ली बारगेनिंग के तहत जुर्म कबूल करने की स्थिति में सजा में कमी कर दी जाती है.

बंदी यदि चाहे तो इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. अधिवक्ता जगदीश्वर साहू ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का संचालन जेल सुप्रिटेंडेंट एजाज अनवर ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से अधिवक्ता श्री नाग, जेलर एसके पांडेय के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें