23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्युत कार्यालय का घेराव

सिमडेगा : सलडेगा चौक व सरना मंदिर रोड में जले ट्रांसफारमर को बदलने की मांग को लेकर लोगों ने विद्युत कार्यालय का घेराव किया. दिन के लगभग साढ़े बारह बजे काफी संख्या में विद्युत उपभोक्ता विद्युत कार्यालय पहुंचे तथा कनीय अभियंता अवधेश प्रसाद को घेरा. लोगों का कहना था कि उक्त दोनों ट्रांसफारमर लगभग दस […]

सिमडेगा : सलडेगा चौक सरना मंदिर रोड में जले ट्रांसफारमर को बदलने की मांग को लेकर लोगों ने विद्युत कार्यालय का घेराव किया. दिन के लगभग साढ़े बारह बजे काफी संख्या में विद्युत उपभोक्ता विद्युत कार्यालय पहुंचे तथा कनीय अभियंता अवधेश प्रसाद को घेरा. लोगों का कहना था कि उक्त दोनों ट्रांसफारमर लगभग दस दिन से जला है.

जिससे काफी बड़ा क्षेत्र अंधेरे में डूबा हुआ है. किंतु विद्युत विभाग के लोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं.

विभाग द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है. लोगों ने विभागीय पदाधिकारियों को कई बार इसकी जानकारी भी दी, किंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी. उपभोक्ता शीघ्र नया ट्रांसफारमर लगाने की मांग कर रहे थे. घेराव करने वालों में वार्ड आयुक्त अरुण सिंह, पूर्व वार्ड आयुक्त अंतोनी सांगा, अमजद खान, सलीम गुड़िया, रूपेश चौधरी, मिंटु सिंह, अजहर के अलावा काफी संख्या में महिलापुरुष शामिल थे.

दूसरे ट्रांसफारमर से लाइन मांग रहे थे : विद्युत कार्यालय का घेराव कर रहे उपभोक्ता पास में ही स्थित दूसरे ट्रांसफारमर से लाइन जोड़ने की मांग कर रहे थे. लोगों का कहना है था कि दूसरे ट्रांसफारमर से मात्र 20-25 उपभोक्ताओं को ही लाइन दी गयी है. जो ट्रांसफारमर जला है, उससे 150 उपभोक्ताओं को कनेक्शन दिया गया है.

लोड ज्यादा होने के कारण ही ट्रांसफारमर जला है. उपभोक्ताओं का कहना है था कि कुछ लोगों को दूसरे ट्रांसफारमर से कनेक्शन दिया जाय. उपभोक्ताओं की मांग को देखते हुए कनीय अभियंता अधवेश प्रसाद ने वहां मिस्त्रियों को भेजा.

किंतु वहां के उपभोक्ताओं ने कनेक्शन उक्त ट्रांसफारमर से कनेक्शन देने से इनकार कर दिया. इस बात को लेकर उक्त स्थल पर दो गुटों में तनाव भी उत्पन्न हो गया. विभागीय पदाधिकारी मामले को सुलझाने में लगे हुए थे.

महिलाओं में था काफी आक्रोश : विद्युत कार्यालय के घेराव के क्रम में महिलाओं में काफी आक्रोश था. महिलाएं इतनी गुस्से में थी कि वह कनीय अभियंता अवधेश प्रसाद से उलझ गयी तथा जेइ को अपने साथ ट्रांसफारमर के निकट जाने के लिये बाध्य कर रही थी.

बाध्य हो कर जेइ श्री प्रसाद को मिस्त्रियों को दूसरे ट्रांसफारमर से कनेक्शन देने के लिये भेजना पड़ा. किंतु वहां दूसरे गुट ने ऐसा करने से मना कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें