लक्ष्य पूरा नहीं करने पर वेतन पर लगेगी रोक

सिमडेगा : सदर अस्पताल में एएनएम व एमपीडब्ल्यू की समीक्षा बैठक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जगदीश प्रसाद की अध्यक्षता में हुई. बैठक में परिवार कल्याण स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. परिवार नियोजन में लक्ष्य से काफी पीछे चल रहे एएनएम व एमपीडब्ल्यू को डॉ प्रसाद ने फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 20, 2013 2:36 AM

सिमडेगा : सदर अस्पताल में एएनएम एमपीडब्ल्यू की समीक्षा बैठक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जगदीश प्रसाद की अध्यक्षता में हुई. बैठक में परिवार कल्याण स्वास्थ्य मेला पखवाड़ा पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. परिवार नियोजन में लक्ष्य से काफी पीछे चल रहे एएनएम एमपीडब्ल्यू को डॉ प्रसाद ने फटकार लगायी.

उन्होंने कहा कि सदर प्रखंड में एनएसवी बंध्याकरण के लिये 258 लक्ष्य निर्धारित किया गया था. जिसमें अब तक मात्र आठ एनएसवी 10 बंध्याकरण किया गया है, जो काफी खराब प्रदर्शन है. उन्होंने कहा कि 24 अगस्त तक समय है. इतने समय में लक्ष्य को प्राप्त करें. लक्ष्य पूरा नहीं करने पर वेतन पर रोक लगा दिया जायेगा. डॉ प्रसाद ने कहा कि अन्य कार्यक्रमों को संचालन भी सही ढंग से करें.

मलेरिया विभाग द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं को जनजन तक पहुंचायें तथा कार्य रिपोर्ट कार्यालय में जमा करें. बैठक में टीकाकरण आदि पर चर्चा की गयी. डॉ प्रसाद ने कहा कि टीकाकरण का लाभ सभी लाभुकों को मिले. इसमें कोताही नहीं बरतें.

साथ ही प्रत्येक माह रिपोर्ट जमा किया जाना चाहिए. इस अवसर पर एलएचवी फ्रांसिसका टेटे, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी आशा लकड़ा ने भी आवश्यक दिशानिर्देश उपस्थित एएनएम एमपीडब्ल्यू को दी.

Next Article

Exit mobile version