गैर आदिवासियों को भी मिले इंदिरा आवास

जलडेगा (सिमडेगा) : वित्तीय वर्ष 2013-14 में इंदिरा आवास हेतु गैर आदिवासियों के लिये आवंटन नहीं मिलने पर लोगों ने कड़ा विरोध किया है. लोगों का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा लिया गया निर्णय गलत है. गैर आदिवासियों को इंदिरा आवास से वंचित किया गया है. गैर आदिवासियों में भी गरीब लोग हैं जिसे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 28, 2013 2:46 AM

जलडेगा (सिमडेगा) : वित्तीय वर्ष 2013-14 में इंदिरा आवास हेतु गैर आदिवासियों के लिये आवंटन नहीं मिलने पर लोगों ने कड़ा विरोध किया है. लोगों का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा लिया गया निर्णय गलत है.

गैर आदिवासियों को इंदिरा आवास से वंचित किया गया है. गैर आदिवासियों में भी गरीब लोग हैं जिसे अधिकार से वंचित करना अच्छी बात नहीं है. इस संबंध में कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष कृष्णा नाग का कहना है कि इस बार सिर्फ आदिवासियों के लिये ही इंदिरा आवास का आवंटन आया है जो काफी निंदनीय है.

सभी जाति के लोगों को इंदिरा आवास मिलना चाहिए. भारतीय जनता पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष प्रेमचंद मांझी का कहना है कि साजिश के तहत गैर आदिवासियों को इंदिरा आवास से वंचित किया गया है. विधायक प्रतिनिधि सुजीत कुमार नाग ने कहा कि जिले में ऐसा पहली बार हुआ है कि गैर आदिवासियों के लिये इंदिरा आवास का आवंटन नहीं आया है.

इस संबंध में गैर आदिवासियों को आगे आना चाहिए तथा एकजुट हो कर अपने हक के लिये संघर्ष करना चाहिए. वार्ड सदस्य जसवंत साहू ने कहा कि सरकारी योजनाओं में भेदभाव अच्छा नहीं है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सभी सदान विधायक नेताओं को आगे आने की जरूरत है तथा अपने अधिकार के लिये संघर्ष करना चाहिए. अजरुन दूबे कहते हैं कि सरकार जाति धर्म की राजनीति कर रही है. सरकार अपने नीति में सुधार लाये अन्यथा आंदोलानात्मक रूख अख्तियार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version