हाथी, घोड़ा, पालकी, जय कन्हैया लाल की..

सिमडेगा : हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की के नारों सेशहरगूंजता रहा. जन्माष्टमी के अवसर पर शहरी क्षेत्र के महावीर चौक मंदिर तथा रामजानकी मंदिर के प्रांगण में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया. जन्माष्टमी के अवसर पर रामजानकी मंदिर में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. श्याम मित्र मंडल द्वारादेर रात […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 30, 2013 1:40 AM

सिमडेगा : हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की के नारों सेशहरगूंजता रहा. जन्माष्टमी के अवसर पर शहरी क्षेत्र के महावीर चौक मंदिर तथा रामजानकी मंदिर के प्रांगण में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया.

जन्माष्टमी के अवसर पर रामजानकी मंदिर में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. श्याम मित्र मंडल द्वारादेर रात तक भजन प्रस्तुत किया गया.

फैंसी प्रतियोगिता में वैश्वनवी अग्रवाल प्रथम : रामजानकी मंदिर के प्रांगण में आयोजित फैंसी प्रतियोगिता में वैश्वनवी अग्रवाल को प्रथम पुरस्कार दिया गया. गोलू कुमार को द्वितीय, लक्ष्य कुमार को तृतीय पुरस्कार दिया गया. प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. बच्चों को राजेश शर्मा, वासुदेव गौतम, विजय अग्रवाल ने पुरस्कृत किया.

भजनकीर्तन का आयोजन : रामजानकी मंदिर में श्याम मित्र मंडल द्वारा भजन प्रस्तुत किया गया. भजन की शुरुआत विजु अग्रवाल ने गणोश वंदना से की. इसके बाद रांची के मुन्ना खान, पवन जैन, वासुदेव गौतम, संजय शर्मा के अलावा अन्य कलाकरों ने भगवान श्रीकृष्ण के भजन प्रस्तुत किये. महावीर चौक में डीडी सिंह के नेतृत्व में कीर्तन का आयोजन किया गया.

यहां पर कार्यक्रम मेंसभी कलाकारों को समिति द्वारा सम्मानित किया गया. इधरटुकुपानी जगरनाथ मंदिर में भी जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी गयी. यहां पर पुरोहित के रूप में विदेंश्वर पाठक यजमान महेश श्रीवास्तव अंजू सिन्हा थीं.

Next Article

Exit mobile version