समाज के विकास के लिए प्रतिबद्ध

सिमडेगा : हलवाई समाज के विकास के लिये हर संभव मदद देने की बात विधायक विमला प्रधान ने कही. कहा कि सामाजिक परंपराओं को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है. शहरी क्षेत्र के शिशु विद्यामंदिर सलडेगा में अखिल भारतीय हलवाई समाज द्वारा श्रीश्री 1008 बाबा गणिनाथ गोविंद जी की जयंती पूरे उत्साह के साथ मनायी गयी. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 1, 2013 4:00 AM

सिमडेगा : हलवाई समाज के विकास के लिये हर संभव मदद देने की बात विधायक विमला प्रधान ने कही. कहा कि सामाजिक परंपराओं को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है. शहरी क्षेत्र के शिशु विद्यामंदिर सलडेगा में अखिल भारतीय हलवाई समाज द्वारा श्रीश्री 1008 बाबा गणिनाथ गोविंद जी की जयंती पूरे उत्साह के साथ मनायी गयी.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक विमला प्रधान ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का आह्वान किया. शिक्षा के महत्व को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने की बात कही. कहा कि दहेज प्रथा को दूर कर समाज में समानता लाना होगा. तभी समाज का समुचित विकास हो सकता है.

आचार्य विश्वनाथ प्रसाद एवं यजमान यश ुमार गुप्ता एवं चंदन कुमार गुप्ता द्वारा बाबा गणिनाथ गोविंद की पूजाअर्चना की गयी. इसके बाद समाज के अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू ने समाज का ध्वजारोहण कर कार्यक्रम की शुरूआत की. समाज के आरपी साहू ने समाज के लोगों से बाबा गणिनाथ के बताये रास्तों पर चलने का आह्वान किया. वेदों का अध्ययन करें. सच्चई एवं धर्म के रास्तों पर चलें. काम क्रोध, लोभ, आलस्य अभिमान का त्याग करें. श्री साहू ने समाज को एक सूत्र में बंधने का आह्वान किया.

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को मुख्य रूप से प्रधानाचार्य राजेंद्र साहू, राजकुमार साहू, हीरालाल गुप्ता के अलावा अन्य लोगों ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन सुधीर प्रसाद ने किया. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से दूर्गा प्रसाद गुप्ता, सुनील प्रसाद, रविंद्र प्रसाद, कुमुद प्रसाद, बसंत प्रसाद, राजकुमार प्रसाद, विनोद प्रसाद के अलावा लोगों ने सराहनीय योगदान दिया.

Next Article

Exit mobile version