तीन स्थलों पर चेकपोस्ट बनेंगे

सिमडेगा : नगर पंचायत क्षेत्र की सभी पर तीन स्थलों पर चेक पोस्ट बनाने का निर्णय लिया गया. चेक पोस्ट के माध्यम से शहरी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों से नगर निकाय के नियमों के तहत टैक्स लिया जायेगा. बोर्ड की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मुख्य […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 1, 2013 4:02 AM

सिमडेगा : नगर पंचायत क्षेत्र की सभी पर तीन स्थलों पर चेक पोस्ट बनाने का निर्णय लिया गया. चेक पोस्ट के माध्यम से शहरी क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों से नगर निकाय के नियमों के तहत टैक्स लिया जायेगा.

बोर्ड की बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष फुलसुंदरी देवी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में मुख्य रूप से आय वृद्धि पर जोर दिया गया. कार्यपालक पदाधिकारी गनौरी मोची ने कहा कि नगर पंचायत का आय बढ़ेगा तभी शहरी क्षेत्र की सूरत बदल सकती है. हमें अपना आय बढ़ाना होगा.

आय बढ़ने से नगर की समस्याओं को तेजी से दूर किया जा सकता है. बैठक में होल्डिंग टैक्स पर विशेष जोर दिया गया. टैक्स क्लेकटरों को आदेश दिया गया कि वे लोग आनंद भवन सहित अन्य प्रतिष्ठानों से भी कॉमर्शियल टैक्स की वसूली करें. चेक पोस्ट मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र की सीमाखरनटोली के पास, समाहरणालय के निकट तथा पुरनापानी के निकट मुख्य पथ पर लगाने का निर्णय लिया गया.

वाहनों से टैक्स के मामले पर सभी वाहनों के एसोसिएशन से दर संबंधित विचारविमर्श करने का भी निर्णयलिया गया. बोर्ड की बैठक में मुख्य रूप से शहर में गंदगी का मामला छाया रहा. नियमिति रूप से शहरी क्षेत्र में सफाई नहीं होने से वार्ड पार्षदों में नाराजगी देखी गयी. वार्ड पार्षदों ने यह भी कहा कि बोर्ड में पारित योजनाओं को तत्काल धरातल पर उतारा जाये.

बैठक के अंत में अध्यक्ष फुल सुंदरी देवी ने कहा कि सभी वार्ड पार्षद नियमों के तहत बैठक में अपने वार्ड के विकास के लिये योजनाओं को बोर्ड की बैठक में रखें. बोर्ड द्वारा पारित योजनाओं को ही नियमानुसार प्राथमिकता के आधार पर राशि उपलब्ध होने पर निर्माण कार्य कराया जायेगा. बैठक में नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष देवी, जेइ रामरतन सिंह, कुमार गौरव, सुनील दत्त के अलावा सभी वार्ड पार्षद सहित कार्यालय कर्मी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version