28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्र का गौरव है हिंदी

प्रतियोगिता का आयोजन किया गया सिमडेगा : जूनियर कैंब्रिज स्कूल में हिंदी दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का उदघाटन विद्यालय के निदेशक शीतल प्रसाद ने सरस्वती माता की तसवीर पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के बच्चों के बीच हिंदी दिवस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया तथा सफल प्रतिभागियों […]

प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

सिमडेगा : जूनियर कैंब्रिज स्कूल में हिंदी दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का उदघाटन विद्यालय के निदेशक शीतल प्रसाद ने सरस्वती माता की तसवीर पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के बच्चों के बीच हिंदी दिवस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया तथा सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

कविता पाठ में प्रिया कुमारी, साक्षी कुमारी एवं नीतू खेस, भाषण प्रतियोगिता में अनु कुमारी, शुभम कुमार नवनीत बड़ाइक को क्रमश: प्रथम, द्वितीय तृतीय पुरस्कार मिला.

विद्यालय के निदेशक शीतल प्रसाद ने कहा कि हिंदी भाषा हमारे राष्ट्र का गौरव है. राष्ट्र भाषा एवं संस्कृति की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि हिंदी भाषा के प्रति हमें प्रेम होना चाहिए. अन्य भाषाएं भी सीखें, किंतु हिंदी भाषा हमारी शान है.

श्री प्रसाद ने कहा कि हिंदी को और भी बढ़ावा देने के लिये जागरूकता की जरूरी है. विद्यालय के प्राचार्य प्रभा लेतारे केरकेट्टा ने कहा कि हिंदी का सम्मान करें. हिंदी के सम्मान में ही सब का सम्मान है. उन्होंने कहा कि हिंदी का व्यापक ढंग से प्रचार प्रसार भी होना चाहिए. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से अंजु, मुक्ता, लता, सोनी, पूजा, साबरिन आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें