26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो जेइ को बाहर किया

सिमडेगा : जिला परिषद कार्यालय के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक अध्यक्ष मेनोन एक्का की अध्यक्षता में हुई. बैठक में ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, एनआरइपी, पथ प्रमंडल, विद्युत विभाग, डीवीसी, स्वास्थ्य विभाग, आत्मा, शिक्षा विभाग, जिला शिक्षा परियोजना एवं आपूर्ति विभाग के पदाधिकारियों को बुलाया गया था. किंतु कई विभाग के कार्यपालक अभियंता […]

सिमडेगा : जिला परिषद कार्यालय के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक अध्यक्ष मेनोन एक्का की अध्यक्षता में हुई. बैठक में ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल, एनआरइपी, पथ प्रमंडल, विद्युत विभाग, डीवीसी, स्वास्थ्य विभाग, आत्मा, शिक्षा विभाग, जिला शिक्षा परियोजना एवं आपूर्ति विभाग के पदाधिकारियों को बुलाया गया था. किंतु कई विभाग के कार्यपालक अभियंता जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित नहीं हुए.

उनके ऐवज में कनीय पदाधिकारियों को बैठक में भेज दिया गया था. जिसे लेकर जिला परिषद के सदस्य भड़क गये. बैठक के दौरान ही ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के कनीय अभियंता अरविंद कुमार एनआरइपी के कनीय अभियंता दिवाकर को सदन से बाहर कर दिया गया.

वहीं सदस्यों ने कहा कि जिला परिषद की बैठक में सिर्फ कार्यो की समीक्षा की जाती है. यहां के निर्देशों का अनुपालन नहीं किया जाता है. पंचायती राज के प्रावधानों को भी अनुपालन नहीं किया जा रहा है. सदस्यों ने यह भी कहा कि बैठक में सिर्फ जांच के आदेश दिये जाते हैं, किंतु जांच के बाद कार्रवाई नहीं होती है. उक्त विषयों पर सदन में जम कर हंगामा हुआ.

उपस्थित पदाधिकारियों को जम कर फटकार लगायी गयी तथा बैठक में किसी भी विभाग के कार्यो की समीक्षा नहीं की गयी. पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि जिला स्तरीय पदाधिकारी ही बैठक में भाग लें तथा दिये गये निर्देशों का पालन करें. अन्यथा कार्यो की समीक्षा करना ही बेकार है. बैठक में मुख्य रूप से विधायक एनोस एक्का, जिप उपाध्यक्ष बिरसा मांझी, डीडीसी गोसाई उरांव के अलावा सभी जिप सदस्य, सभी प्रखंड प्रमुख उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें