स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ायें

– शौचमुक्त ग्राम निर्माण अभियान – अभियान का उदघाटन करती विधायक़ सिमडेगा : स्थानीय आनंद भवन में नव भारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में खुले में शौचमुक्त ग्राम निर्माण अभियान का उदघाटन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक विमला प्रधान एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त गोसाई उरांव […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 8, 2013 1:54 AM

– शौचमुक्त ग्राम निर्माण अभियान

– अभियान का उदघाटन करती विधायक़

सिमडेगा : स्थानीय आनंद भवन में नव भारत जागृति केंद्र के तत्वावधान में खुले में शौचमुक्त ग्राम निर्माण अभियान का उदघाटन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक विमला प्रधान एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उप विकास आयुक्त गोसाई उरांव उपस्थित थे.

विधायक विमला प्रधान ने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता लाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण के लिये लोग आगे आयें. शौचालय निर्माण के लिये सरकार द्वारा सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है. डीडीसी गोसाई उरांव ने कहा कि सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा शौचालय निर्माण को लेकर पहल की जा रही है.

संस्था के समुदाय उत्प्रेरक अभय कुमार ने संस्था के गठन एवं संस्था द्वारा बिहार झारखंड में चलाये जा रहे कार्यक्रम की जानकारी दी. परियोजना प्रबंधक भूपेश कुमार भूपक ने परियोजना से संबंधित जानकारी दी. संजीव कुमार ने खुले में शौच करने से जल, मिट्टी एवं पर्यावण प्रदूषण पर चर्चा की. मौके पर सांसद प्रतिनिधि लीलू राम, विधायक प्रतिनिधि दीपक पूरी, अशोक राम, नीलांबर सिंह, मुनेश्वर राम, चंदन रमन, राजेश्वर राम, इंद्रदेव नायक आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version