25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तूफान से दर्जनों पेड़ गिरे, कई घर क्षतिग्रस्त

– फैलिन का असर सिमडेगा में भी – 50-60 किमी प्रति घंटा से हवा चली – शनिवार को दिन भर बारिश होती रही सिमडेगा : फैलिन का असर सिमडेगा में मुख्य रूप से शनिवार को अत्यधिक देखा गया. हालांकि शुक्रवार से ही हल्की हवा चल रही थी तथा हल्की बारिश भी हो रही थी. शनिवार […]

फैलिन का असर सिमडेगा में भी

50-60 किमी प्रति घंटा से हवा चली

– शनिवार को दिन भर बारिश होती रही

सिमडेगा : फैलिन का असर सिमडेगा में मुख्य रूप से शनिवार को अत्यधिक देखा गया. हालांकि शुक्रवार से ही हल्की हवा चल रही थी तथा हल्की बारिश भी हो रही थी. शनिवार को दिन भर बारिश होती रही तथा तेज हवा भी चलती रही. रविवार अहले सुबह लगभग चार बजे से पांच बजे तक काफी तेज हवा चली. जिससे जिले में लगभग 50 पेड़ गिर गये. साथ ही कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गये.

50-60 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की सूचना है. सोमवार को भी बादल छाये रहे तथा हल्की बारिश होती रही. शनिवार को अत्यधिक बारिश होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण लोग घरों से नहीं निकले. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा.

फैलिन का खौफ देखा गया : फैलिन का खौफ लोगों में देखा गया. यही कारण है कि शनिवार रविवार को शहरी क्षेत्र में बंद सा नजारा रहा. लोग अपने घरों में ही दुबके रहे. पूर्व से ही लोगों को फैलिन का असर जिले पर पड़ने की सूचना मिल गयी थी. यही कारण ही कि लोग घरों में ही रहना मुनासिब समझे. फैलिन का चर्चा आम रहा. खराब मौसम का असर दुर्गा पूजा पर भी पड़ा.

पंडालों में श्रद्धालुओं की उपस्थिति कम रही. हालांकि दसवीं को मौसम ठीक होने के बाद पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

दर्जनों पेड़ गिरे : तेज हवा एवं बारिश के कारण दर्जनों पेड़ गिर गये. व्यवहार न्यायालय के निकट एवं अलबर्ट एक्का स्टेडियम के निकट रोड पर ही पेड़ गिर जाने से रोड जाम हो गया. इसके अलावा पोस्ट ऑफिस के निकट, टेलिफोन एक्सचेंज के निकट, खुंटीटोली, टोंगरीटोली सहित कई स्थानों पर पेड़ गिर गये.

वहीं बानो, केरसई, जलडेगा, बोलबा, ठेठइटागंर, कोलेबिरा, पाकरटांड़ सहित विभिन्न प्रखंड क्षेत्र में भी तेज हवा के कारण कई पेड़ गिरे. खिजरी खास में विनोद डुंगडुंग के घर पर तीन पेड़ गिर गये जिस से घर क्षतिग्रस्त हो गया. किनकेल में केशव दास के घर पर पेड़ गिरा जिससे उनका घर क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

48 घंटे बिजली ठप रही : तेज हवा बारिश के कारण जिले में 48 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही. तूफान के कारण कई स्थानों पर विद्युत तार टूट गये. कई स्थानों में विद्युत तार पर ही पेड़ गये. सामटोली में अलबर्ट एक्का स्टेडियम के निकट तार पर पेड़ गिर जाने से चार पोल का तार टूट गया. इंसूलेटर, एंगल आदि भी क्षतिग्रस्त हो गये. हालांकि विद्युत विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त तार की मरम्मती कर दी गयी तथा मंगलवार संध्या में विद्युत आपूर्ति सुचारू कर दी गयी.

ओवी वैन था उपलब्ध : आपदा प्रबंधन द्वारा ओवी वैन उपलब्ध कराया गया था. शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर ओवी वैन द्वारा घूमघूम कर स्थिति पर नजर रखा जा रहा था. संचार व्यवस्था सुचारू रखने के लिये एवं पलपल की सूचना राज्य स्तर पर पहुंचाने के लिये ही ओवी वैन उपलब्ध कराया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें