25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

असत्य पर सत्य की जीत

रावण दहन में उमड़ा जनसैलाब सिमडेगा : विजयादशमी के अवसर पर शहरी क्षेत्र के गांधी मैदान में रावण दहन किया गया. इस अवसर पर हजारों लोगों ने रावण दहन कार्यक्रम का आनंद उठाया. कार्यक्रम का उदघाटन एसपी असीम विक्रांत मिंज ने फीता काट कर किया. रावण का विशाल प्रारूप तैयार किया गया था. जिसमें पटाखे […]

रावण दहन में उमड़ा जनसैलाब

सिमडेगा : विजयादशमी के अवसर पर शहरी क्षेत्र के गांधी मैदान में रावण दहन किया गया. इस अवसर पर हजारों लोगों ने रावण दहन कार्यक्रम का आनंद उठाया. कार्यक्रम का उदघाटन एसपी असीम विक्रांत मिंज ने फीता काट कर किया. रावण का विशाल प्रारूप तैयार किया गया था.

जिसमें पटाखे भरे हुए थे. इसके अलावा आतीशबाजी जम कर की गयी. रामलक्ष्मण के वेश में अंकित बामलिया निशांत कुलुकेरा ने रावण की नाभी पर तीर से वार कर रावण को जला कर भस्म कर दिया. रावण के शरीर पर तीर लगते ही रावण धूधू कर जला उठा तथा पटाखों की गूंज उठने लगी. कार्यक्रम के दौरान कई प्रकार के पटाखों का भी प्रदर्शन किया गया.

जिसके लुत्फ उपस्थित लोगों ने उठाया. रावण दहन के नजारे को देखने के लिये दूरदर दराज से लोग आये थे. रावण का विशाल प्रारूप की लंबाई 25 फीट थी. जिसे रावण दहन समिति द्वारा तैयार किया गया था. इस अवसर पर मुख्य रूप से एसडीओ स्मिता टोप्पो, डीएसपी निखिलानंद दास, एसडीपीओ मंजरूल होदा, सर्जेट मेजर अनिल सिंह, पुलिस इंपेक्टर विवकानंद ठाकुर, पुलिस इंस्पेक्टर सतनजीव झा, नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष देवी के अलावा काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप से बजरंग बामलिया, सुभाष बामलिया, राजेंद्र मित्तल, कैलाश बामलिया के अलावा रावण दहन समिति के अन्य लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. थाना प्रभारी परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस बल के जवान कार्यक्रम स्थल पर तैनात थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें