28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरबा जाति के लिए कुरडेग में बनेगा आवास

उपायुक्त की अध्यक्षता में आइटीडीए के कार्यों की समीक्षा सिमडेगा : समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में आइटीडीए की समीक्षा बैठक उपायुक्त विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में आइटीडीए के तहत चल रहे योजनाओं की समीक्षा की गयी तथा नये योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की गयी. कुरडेग में कोरवा जनजाति के लिए […]

उपायुक्त की अध्यक्षता में आइटीडीए के कार्यों की समीक्षा
सिमडेगा : समाहरणालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में आइटीडीए की समीक्षा बैठक उपायुक्त विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में आइटीडीए के तहत चल रहे योजनाओं की समीक्षा की गयी तथा नये योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की गयी. कुरडेग में कोरवा जनजाति के लिए बिरसा आवास निर्माण का निर्णय लिया गया.
इसकी जिम्मेवारी कुरडेग के प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गयी. केरसई प्रखंड में निजी जमीन पर पौधरोपण करने का निर्णय लिया गया. इसकी जिम्मेवारी आत्मा परियोजना को दी गयी. बानो के बांकी स्थित उर्सुलाईन कोनवेंट में बनने वाले छात्रावास निर्माण को स्थगित करते हुए उक्त छात्रावास को एसके बागे कॉलेज कोलेबिरा में निर्माण कराने का निर्णय लिया गया.
जानकारी दी गयी कि बांकी में छात्रावास निर्माण के लिए तीन बार टेंडर निकालने के बाद भी संवेदकों ने टेंडर नहीं भरा. विवश होकर उक्त योजना को एसके बागे कॉलेज कोलेबिरा में दिया गया. एसके बागे कॉलेज भवन का जीर्णोद्धार एवं चहारदिवारी निर्माण को भी स्वीकृति दी गयी. यह निर्णय लिया गया कि जहां भी छात्रावास बनेगा वहां चापानल एवं जेनरेटर की सुविधा भी साथ-साथ दी जायेगी. बैठक में अन्य योजनाओं पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी.
बैठक में मुख्य रूप से विधायक विमला प्रधान, डीडीसी विजय कुमार मुंजनी, आइटीडीए के निदेशक राम सागर, आत्मा के सहायक परियोजना निदेशक कृष्ण बिहारी, सांसद प्रतिनिधि सुशील श्रीवास्तव , विधायक प्रतिनिधि ओमप्रकाश अग्रवाल के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें