25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छह वर्ष बाद भी नहीं बना रैन बसेरा

– रविकांत साहू – सिमडेगा : छह वर्षों के बाद भी शहरी क्षेत्र के नगर भवन परिसर में बना रैन बसेरा भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विशेष प्रमंडल द्वारा राष्ट्रीय सम विकास योजना के तहत दो मंजिला रैन बसेरा भवन का शिलान्यास तत्कालीन मंत्री एनोस […]

– रविकांत साहू –

सिमडेगा : छह वर्षों के बाद भी शहरी क्षेत्र के नगर भवन परिसर में बना रैन बसेरा भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विशेष प्रमंडल द्वारा राष्ट्रीय सम विकास योजना के तहत दो मंजिला रैन बसेरा भवन का शिलान्यास तत्कालीन मंत्री एनोस एक्का ने नगर भवन परिसर में 6 नवंबर 11 को किया था.

योजना की प्राक्कलित राशि लगभग 10 लाख है. अब सात वर्ष पूरा होने को है. किंतु अभी भी रैन बसेरा का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ है. पिछले कई वर्षों से निर्माण कार्य भी नहीं किया जा रहा है. भवन दो मंजिला बनाया गया है. ऊपरी तल्ले में जाने के लिये सीढ़ी बनायी गयी है, किंतु सीढ़ी के ऊपर छत नहीं बनाया गया है.

बारिश का पानी सीढ़ी से होते हुए ऊपरी तल्ले तथा नीचले तल्ला में भी प्रवेश करता है. दो मंजिला भवन में शौचालय तक की कोई व्यवस्था नहीं है. शौचालय के नाम पर सिर्फ एक कमरा है.

टंकी का निर्माण नहीं कराया गया है. ग्राउंड फ्लोर में विद्युत वायरिंग भी करायी गयी थी किंतु देखरेख के अभाव में सभी तार बोर्ड की चोरी हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें