25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गजराज के आगमन से क्षेत्र में दहशत

सिमडेगा : ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जंगली हाथी का खौफ सिर चढ़ कर बोल रहा है. लोग दहशत में हैं तथा रातजगा करने को विवश हैं. लगभग 15-20 की संख्या में जंगली हाथी क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं. शाम होते ही ग्रामीणों को हाथी का खौफ सताने लगता है तथा लोग […]

सिमडेगा : ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में जंगली हाथी का खौफ सिर चढ़ कर बोल रहा है. लोग दहशत में हैं तथा रातजगा करने को विवश हैं. लगभग 15-20 की संख्या में जंगली हाथी क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं. शाम होते ही ग्रामीणों को हाथी का खौफ सताने लगता है तथा लोग अंधेरा होते ही घरों में दुबक जाते हैं.

हालांकि कुछ ग्रामीण रातजगा कर अपने गांव को सुरक्षा प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक प्रखंड के रानीबांध, जोराम, खिजुरटांड़, जामपानी, अंबापानी, केरया, रायबहार आदि क्षेत्र में हाथियों के झुंड के होने की सूचना है.

बीती रात्रि हाथियों को ग्रामीणों ने मशाल जला कर भगाया. इधर जंगली हाथी पिछले कई दिनों से खेतों में लगे फसल को भी बरबाद कर रहे हैं. जिससे ग्रामीणों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. हाथियों को जंगल की ओर भगाने की दिशा में अब तक कोई पहल नहीं की गयी है. ग्रामीणों ने हाथियों को शीघ्र जंगल की ओर भगाने की मांग वन विभाग से की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें