नपेंगे लापरवाह पदाधिकारी

– जिला परिषद बोर्ड की बैठक में सदस्यों ने कहा, पदाधिकारी मनमाने ढ़ंग से काम कर रहे हैं, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं होती है. सिमडेगा : जिला परिषद कार्यालय में जिला परिषद बोर्ड की बैठक बोर्ड के अध्यक्ष मेनोन एक्का की अध्यक्षता में हुई. बैठक में जिप सदस्यों व प्रमुखों ने लापरवाह पदाधिकारियों के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 30, 2013 2:37 AM

– जिला परिषद बोर्ड की बैठक में सदस्यों ने कहा, पदाधिकारी मनमाने ढ़ंग से काम कर रहे हैं, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं होती है.

सिमडेगा : जिला परिषद कार्यालय में जिला परिषद बोर्ड की बैठक बोर्ड के अध्यक्ष मेनोन एक्का की अध्यक्षता में हुई. बैठक में जिप सदस्यों व प्रमुखों ने लापरवाह पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने पर जोर दिया. सदस्यों ने कहा कि पदाधिकारियों द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है.

बैठक में पंचायती राज के अधीनस्थ विभागों पर नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण, कारणपृच्छा के जवाब पर कार्रवाई, विकास योजनाओं के जांच के प्रतिवेदन पर कार्रवाई आदि पर भी विस्तार पूर्व क चर्चा की गयी.

बैठक में मुख्य रूप से उपाध्यक्ष बिरसा मांझी, डीडीसी गोसाई उरांव, विधायक प्रतिनिधि दीपक पूरी, जिला परिषद सदस्य नील जस्टीन

बेक, अनिता कुजूर, शांता

रोजालिया कंडूलना, दीप शिखा कुमारी, अमन खेस, प्रमुख दिव्या बरला, अनिता बा, जेराम मिंज, कौशल्या कुमारी आदि उपस्थित थे.

कारण बताओ नोटिस का जवाब तक नहीं देते अधिकारी : जिला परिषद के अधीन कार्यरत अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाता है. किंतु नोटिस का जवाब नहीं आता. इसके बावजूद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है. सदस्यों ने कहा कि ऐसी स्थिति में जिला परिषद बोर्ड की बैठक का कोई औचित्य नहीं है. पदाधिकारी मनमाने ढंग से कार्य कर रहे हैं.

उन पर अंकुश लगाने वाला कोई नहीं है. बैठक में कहा गया कि जिला परिषद के सदस्यों की उपेक्षा की जा रही है. जिप सदस्यों द्वारा लगातार इस मुद्दे पर आवाज उठाये जाने के बाद आज बैठक में लापरवाह पदाधिकारियों पर कार्रवाई हेतु सरकार को पत्र लिखने का निर्णय लिया गया.

Next Article

Exit mobile version