27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भगवान बिरसा के आदर्शो को अपनायें

सिमडेगा : भगवान बिरसा मुंडा के आदर्शो को अपनायें. उनके संघर्ष के रास्ते पर हमें चलना होगा. तभी झारखंड का विकास हो सकता है. यह बातें लोगों को संबोधित करते हुए विधायक एनोस एक्का ने कही. बिरसा जयंती के अवसर पर राजाबासा इमली मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां पर विभिन्न दलों के […]

सिमडेगा : भगवान बिरसा मुंडा के आदर्शो को अपनायें. उनके संघर्ष के रास्ते पर हमें चलना होगा. तभी झारखंड का विकास हो सकता है. यह बातें लोगों को संबोधित करते हुए विधायक एनोस एक्का ने कही. बिरसा जयंती के अवसर पर राजाबासा इमली मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

यहां पर विभिन्न दलों के बीच नृत्य प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. यहां पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक एनोस एक्का ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें एकजुट हो कर भगवान बिरसा के रास्ते पर चल कर अपने हक एवं अधिकार के लिए लड़ना होगा.

13 वर्ष के बाद भी झारखंड का विकास नहीं हुआ. क्षेत्र के लोग आज भी दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं. राज्य में पंचायत चुनाव हुए, किंतु चुने हुए प्रतिनिधियों को सरकार द्वारा अधिकार नहीं दिया जा रहा है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि का स्वागत नृत्य मंडलियों द्वारा किया गया. यहां पर भगवान बिरसा की झांकी को भी लोगों द्वारा जीवंत किया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य रूप सेतुरतन सुरीन, सरण सुरीन, अनिल बारला, वेदन लुगून, फलिंद्र प्रधान, विलकन डांग, जेम्स सुरीन, उंबलन बागे, चरण बड़ाईक, रोयन डांग, जीदन डांग, सेबेयान डांग के अलावा अन्य लोगों ने सराहनीय योगदान दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें